Karauli News: कैलादेवी दर्शनों के लिए पैदल जा रहे जत्थे में शामिल युवक की 11 केवी विद्युत लाइन से चिपक कर हुई मौत, 4 महिलाएं भी झुलसी

हिण्डौनसिटी(करौली): कैलादेवी दर्शनों के लिए पैदल जा रहे जत्थे में शामिल आगरा निवासी एक युवक की हिंडौन में 11 केवी विद्युत लाइन की करंट से मौत हो गई. घटना बयाना मार्ग पर सोमवार देर शाम आदर्श विद्या मंदिर के पास हुई. जिसमें मृतक की पत्नी सहित 4 महिलाएं भी करंट से झुलस गई है. जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. परिजनों ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया. 

मृतक आगरा शहर ,रामबाग निवासी दुर्गेश कुशवाह (25) पुत्र शिशुपाल कुशवाह है. कैलादेवी लक्खी मेले में आगरा के नजदीक सरायदायरूपा, खंदौली से 70 पदयात्रियों का जत्था दर्शनों के लिए 17 मार्च को निकला था. जिसमें एक ट्रक में डीजे लगाकर पदयात्री भजन, लांगुरिया आदि बजा नाचते झूमते कैलादेवी दर्शनों के लिए रवाना हुए. इस दौरान रामबाग निवासी दुर्गेश कुशवाह व उसकी पत्नी पिंकी कुशवाह 19 मार्च को बयाना पर जत्थे में शामिल हो गए. जिसमे पिंकी का भाई दिनेश व पीहर पक्ष के कई लोग शामिल होकर चल रहे थे. 

हिण्डौन में आदर्श विद्या मंदिर के पास गुजरते हुए पदयात्रियों के ट्रक की बॉडी ऊपर से गुजर रही 11 केवी विद्युत लाइन से स्पर्श हो गई. इस दौरान चिंगारी भी निकली. एक महिला ने ट्रक के नीचे खुले डाले में बैठे 2 बच्चों को उतार दूर हो गई जबकि ज्यादा थक जाने के कारण ट्रक के डाले को पकड़ सहारा लेकर चल रहे दुर्गेश, उसकी पत्नी पिंकी, कुसमा, चन्द्रप्रभा व प्रेमवती करंट की चपेट में आ गए.

घटना के बाद परिजन घायलों को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे:
मृतक के साले दिनेश ने बताया कि दुर्गेश नंगे पैर होने के कारण उसके शरीर मे करंट ज्यादा प्रवाहित हुआ जिसके कारण उसकी मौत हो गई. घटना के बाद परिजन घायलों को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. चिकित्सक डॉ. बृजेश चौधरी ने युवक दुर्गेश कुशवाह को मृत घोषित कर दिया. आगरा के रामबाग निवासी दुर्गेश कुशवाह की शादी 8 जुलाई 2022 को सरायदायपुर निवासी नेत्रपाल की पुत्री पिंकी से हुई थी. तीन माह बाद शादी की पहली सालगिरह थी. वहीं दंपति शादी के बाद कैला माता की जात करने जा रहे थे. मृतक की पत्नी भी हादसे में झुलस गई. जिसका उपचार जारी है.