VIDEO: शराब घोटाला मामले में केजरीवाल गिरफ्तार, गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करेगी AAP, देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन में इंडिया ब्लॉक से मांगा समर्थन

नई दिल्ली: दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने गुरुवार रात को 2 घंटे लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. मेडिकल के बाद ED दफ्तर के लॉकअप में शिफ्ट केजरीवाल किए गए. ED लॉकअप में सीएम केजरीवाल की रात गुजरी. आज ED केजरीवाल से फिर पूछताछ करेगी. केजरीवाल ED की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे. अर्जी में दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी. आज सीएम केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई हो सकती है.

राजनीति में सियासी तूफान:

गिरफ्तारी के साथ ही राजनीति में सियासी तूफान मच गया है. देशभर में विपक्षी दलों के नेताओं का एकजुट होना शुरू हो गया है. आज दोपहर में विपक्षी नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक होगी. आपको बता दें कि शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार किया गया. केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में AAP प्रदर्शन करेगी. AAP ने देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन में इंडिया ब्लॉक से समर्थन मांगा है. केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान सामने आया है. अखिलेश यादव ने कहा कि ये गिरफ्तारी एक नई जनक्रांति को जन्म देगी. भाजपा जानती है कि वो फिर फिर सत्ता में नहीं आने वाली है. इसीलिए विपक्ष के नेताओं को जनता से दूर कर देना चाहती है. 

शराब घोटाला मामले में ED ने बड़ा एक्शन:

शराब घोटाला मामले में ED ने बड़ा एक्शन लिया है. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है. केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद AAP नेताओं प्रेसवार्ता की. दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि देश स्तब्ध है कि अदालत में मामला विचाराधीन होने के बावजूद आनन-फानन में चुने हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया. आज देश में इस बात का ऐलान हुआ है कि अगर भाजपा और उसकी सरकार के खिलाफ कोई बोलने की जुर्रत करेगा तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. आज भाजपा ने करोड़ों लोगों का अपमान किया है. यह दिल्ली के दो करोड़ लोगों की गिरफ्तारी है. देश के संविधान से मोहब्बत करने वालों को गिरफ्तार किया गया है. 

यह लोकतंत्र की हत्या:

AAP नेता आतिशी ने कहा कि हमने केजरीवाल की अवैध गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी डाली है. सुबह सुप्रीम कोर्ट में इसका जिक्र किया जाएगा. हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट लोकतंत्र की रक्षा करेगा. कांग्रेस और इंडिया गठबंधन हमारे साथ है. हम मिलकर लोकतंत्र बचाएंगे. दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या है. देश की जनता और दिल्ली के लोग इस लड़ाई को लड़ेंगे. हमने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है. जिसके बाद हम आगे का कदम तय करेंगे.