केरल नौका हादसा: एनडीआरएफ का तलाश अभियान जारी

मलप्पुरम: केरल में नौका हादसे में तलाश एवं बचाव कार्य में जुटा राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), नौका में सवार लोगों की वास्तविक संख्या को लेकर संदेह के मद्देनजर अब भी नदी के तटीय हिस्से में, हादसे में जीवित बचे लोगों की तलाश कर रहा है.

नौका रविवार को शाम करीब साढ़ सात बजे थूवलथीरम तट के निकट डूब गई थी. जिले के अधिकारियों के अनुसार, हादसे में मारे गए लोगों में से 15 नाबालिग हैं जिनकी उम्र आठ महीने से लेकर 17 वर्ष तक है और बताया जाता है कि नौका में 37 लोग सवार थे. हालांकि, वहां मौजूद कई लोगों और जीवित बचे लोगों का दावा है कि नौका में सवार लोगों की वास्तविक संख्या 37 से अधिक हो सकती है क्योंकि नौका की यह आखिरी सवारी थी और इसके कारण काफी संख्या में लोग नौका में चढ़ गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि अत्यधिक सावधानी के मामले में एनडीआरएफ नदी में अब भी तलाश कर रहा है.

अधिकारी ने यह भी कहा कि सोमवार को कोझिकोड से पकड़े गए नौका मालिक को मलप्पुरम लाया गया, लेकिन तानुर थाने नहीं लाया गया, जहां उसके खिलाफ बिना लाइसेंस के नौका चलाने का मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने कहा कि नौका मालिक को दिन में अदालत में पेश किए जाने की भी संभावना है. सोर्स- भाषा