Kerala: शादी की पूर्व संध्या पर पसरा मातम, पडो़सी ने की दुल्हन के पिता की हत्या

तिरुवनंतपुरम : केरल के कल्लमबालम में शादी की पूर्व संध्या पर दुल्हन के पड़ोसी ने उसके पिता की कथित तौर पर हत्या कर दी. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

विवाह से नकारने पर करी हत्या:

पुलिस ने बताया कि पड़ोसी जिसनु ने 27 जून को राजू (61) की कथित तौर पर हत्या कर दी. आरोपी का परिवार दो वर्ष पूर्व पीड़ित की बेटी के लिए विवाह का प्रस्ताव लेकर आया था जिसे पीड़ित ने नकार दिया था.

शादी की पूर्व को दुल्हन के परिवार पर किया हमला:

पीड़ित के रिश्ते के भाई ने संवाददाताओं को बताया कि शादी की पूर्व संध्या पर रस्में खत्म होने के बाद आरोपी ने अपने भाई जिजिन और दो दोस्तों श्याम और मनु के साथ दुल्हन के परिवार पर हमला कर दिया. शादी शिवगीरी में सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर होनी थी. उन्होंने कहा कि हमलावरों ने सबसे पहले दुल्हन पर हमला किया. जब उसकी मां बचाने आई तो हमलावरों ने उसे भी घायल कर दिया. इस दौरान मेरे भाई ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने उसके सर पर बेचले से प्रहार कर दिया.

इलाके के लोगों ने हमलावर को पकड़ा:

मृतक के भाई ने कहा कि पीड़ित को अस्पताल ले जाने के दौरान हमलावरों ने वाहन से उनके वाहन का पीछा किया. चिकित्सकों द्वारा राजू को मृत घोषित करने के बाद हमलावर वहां से भाग गए. उन्होंने कहा कि बाद में उन्हें इलाके के लोगों ने पकड़ लिया. हमले के दौरान आरोपियों ने बीच बचाव करने आए एक रिश्तेदार पर भी प्रहार किया. उसके सर पर छह-सात टांके आए हैं.

आपराधिक पृष्ठभूमि के कारण नकारा था विवाह का प्रस्ताव:

रिश्ते के भाई ने कहा कि जिसनु के शादी प्रस्ताव को उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि के कारण नकार दिया गया था. वह मादक पदार्थ और शराब का आदी था. अन्य रिश्तेदार ने कहा कि दुल्हन के पास एम.एससी. की डिग्री है जबकि आरोपी ने स्नातक भी नहीं किया शादी के प्रस्ताव को नकार देने के बाद आरोपी ने मृतक के परिवार को डराया और धमकाया था. पुलिस ने बताया कि सभी आरोपियों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच है. हमलावरों को हिरासत में ले लिया गया है लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है. सोर्स भाषा