एक्शन में बीकानेर की खाकी, रोहित और लॉरेंस के अब तक दस गुर्गे धरे; अपराधियों की शामत आई

बीकानेर: पिछले कुछ सालों में गैंगस्टर्स और बदमाशों के गुर्गों स्लीपर सेल बनता जा रहा था. आनंद पाल से लेकर लारेंस विश्नोई और रोहित के गुर्गे बीकानेर में शरण लेते  रहे थे लेकिन अब बीकानेर पुलिस पिछले कुछ महीनों से लगातार एक्टिव मॉड में नज़र आ रही है. यहां तक की एक बदमाश भागने की कोशिश की तो पुलिस फ़ायरिंग में भी नहीं हिचकाई.  संदेश साफ़ कहा कि अपराधी सुधर जाए नहीं तो ख़ैर नहीं.  

बीकानेर संभाग में ही पिछले कुछ महीनों में गैंगस्टर्स ने सर उठा लिया था और व्यापारियों से रंगदारी से लेकर फिरौती तक आम हो चली थी. ऐसे में पिछले कुछ महीनों में आयी जी ओ प्रकाश के निर्देशन में संभाग में पुलिस एक्टिव मोड़ में नज़र आ रही थी. अब मुख्यालय के आदेशों के बाद बीकानेर ज़िले में मानो अपराधियों की शामत आ गई. नई एसपी तेजस्वनी गौतम ने साफ़ तौर पर कहा है अपराधी सुधर जाए नहीं तो ख़ैर नहीं है. इतना ही नहीं  SP गौतम ख़ुद फिल्ड में लगातार सक्रिय है. उनकी निर्देशन में DST के  साथ मिलकर थानों की पुलिस ताबड़ तोड़ कार्रवाई कर रही है. इनामी बदमाशों की गिरफ्तारियां हो रही है तो अवैध हथियारों की भी लगातार धरपकड़ हो रही है. एसपी द्वारा जॉनिंग के बाद 2 महीनों में जो कार्रवाइयां की उस पर एक नज़र डालते हैं...

- रोहित, लारेन्स के दस गुर्गे धरे गए 
- पांच हज़ार और आठ हज़ार के इनामी बदमाश गिरफ़्तार 
- लूनकरणसर सीओ नोपाराम जाखर की अगुवाई में क़रीब बीस लाख के जाली नोट पकड़े गए 
- आर्म्स एक्ट में 38 प्रकरण दर्ज कर 31 देशी कट्टे और पिस्टल ज़ब्त , 5 एमएलगन ,108 कारतूस और 05 अन्य धारदार हथियार ज़ब्त किए गए 42 आरोपी गिरफ़्तार 
- आबकारी अधिनियम  में 133 मामलें 
- एनडीपीएस एक्ट में 54जुआ , अधिनियम 145 और अन्य कार्रवाइयाँ 166 की गई 
- साथ ही सोशल मीडिया को लेकर चल रहे आपरेशन क्लीन लगभग 450 कार्रवाइयाँ की गई 

SP देश ने गौतम कहती है कि हमारी आम जन और व्यापारियों से भी अपील है कोई सूचना हो तो आप शेयर करें हमारा सीधा संदेश है कि अपराधियों की अब ख़ैर नहीं. बीकानेर रेंज के अन्य ज़िलों में भी पुलिस एक्टिव नज़र आ रही है IG  लगातार ख़ुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं. ख़ासतौर पर प्रयास यही है कि संगठित अपराधों पर चोट पहुँचे आइए डालते हैं एक नज़र संभाग के जिन ज़िलों में भी एक्टिव मोड़ में है. श्रीगंगानगर SP देशमुख की अगुवाई में ताबड़ तोड़ कार्रवाई हो रही है बदमाशों की माफ़ी माँगते हुए वीडियो वायरल हो रहे हैं तो वहीं पुलिस और बदमाशों पर फ़ायरिंग करने से भी नहीं चूक रही है. 

- दोनों SP राजेश मीणा की अगुवाई में भी NDPS सहित अन्य मामलों में कार्रवाई हो रही है.
- दोनों SP राजेश मीणा कि एक भाइयों में भी NDPS सहित अन्य मामलों में कार्रवाई हो रही है. 
- हालांकि अभी हनुमानगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाईयो का इंतज़ार है. 

आईजी ओमप्रकाश प्रकाश कहते हैं कि किसी भी क़ीमत पर अपराधियों को बख़्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि बीकानेर रेंज में लगातार पुलिस कार्रवाइया कर रही है. किसी भी व्यापारी को यदि कोई दिक़्क़त है धमकी भरा फ़ोन आता है तो सीधे मुझसे बात कर सकता है. राजस्थान पुलिस का स्लोगन भी साफ़ है अपराधियों में डरऔर आम आदमी ने भरोसा हम उसी पर काम कर रही. हालांकि अभी पुलिस मुख्यालय के निर्देशों के बाद फ़ील्ड में  पुलिस एक्शन में नज़र आ रही है लेकिन आम आदमी से लेकर व्यापारी तक उम्मीद यही कर रहा है कि ये अभियान इसी तरह से चले वजह भी है कि राजस्थान में लो एंड ऑर्डर को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं और गैंगस्टर्स और बदमाशों के साथ खादी का कनेक्शन भी कोई नई बात नहीं है ऐसे में ज़रूरी है कि खाकी की चोट यूँ ही जारी रहे.