ICC Ranking 2023: आईसीसी रैंकिंग में किंग कोहली ने लगाई छलांग, 2 पायदान की बढ़ोतरी के साथ इस स्थान पर पहुंचे विराट

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीत हासिल कर टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया. जहां भारत की ओर से कोहली ने 85 और राहुल ने 97 रन की नाबाद पारी खेली. जिसका सीधा फायदा अब इन दोनों खिलाड़ियों को मिल गया है. टूर्नामेंट के बीच में दोनों खिलाड़ियों ने एक बड़ी उछाल लगाई है. 

आईसीसी रैंकिंग में विराट कोहली को 2 पायदान का फायदा हुआ है. अब विराट कोहली नौवें नंबर पर आ गए हैं. केएल राहुल ने 15 पायदान की बड़ी छलांग लगाई है. अब केएल राहुल 15वें नंबर पर हैं. जबकि टॉप में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले नंबर पर बने हुए हैं. जबकि भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल दूसरे नंबर पर काबिज हैं. 

कुलदीप आठवें नंबर पर पहुंचेः
वहीं गेंदबाजों की सूची की बात करें तो इसमें भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और  कुलदीप यादव शामिल है. सिराज आठवें नंबर पर बरकरार है. वहीं स्पिनर कुलदीप यादव को 3 पायदान का फायदा मिला है. अब कुलदीप यादव आठवें नंबर पर हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया के हेजलवुड आईसीसी की लिस्ट में टॉप पर काबिज है. 

गौरतलब है कि टूर्नामेंट में 5वां मुकाबला भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया. जिसमें कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन स्कोर बोर्ड पर लगाये थे. जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 41.2 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर बीट करते हुए जीत हासिल की.