फर्जी अकाउंट खुलवाकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाला सरगना मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार, 5 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ पुलिस द्वारा मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किए गए कुख्यात बुकी को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 21 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है.  यह सटोरिया दुबई में रहकर क्रिकेट पर ऑनलाइन सट्टे के कारोबार में लिप्त था और प्रतापगढ़ में लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने का लालच देकर फर्जी बैंक खाते खुलवाए थे, जिनमें 2000 करोड रुपए से ज्यादा का लेनदेन किया गया है. 

इस मामले में इसके चार सहयोगियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. एसपी अमित कुमार ने बताया कि प्रतापगढ़ में कुछ समय पहले कुछ बैंक खातों में संदिग्ध ट्रांजेक्शन होने की सूचना पुलिस को मिली थी. जिस पर साइबर सेल और विभिन्न थानों की पुलिस ने जांच के बाद चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था और 68 बैंक खातों को डेबिट फ्रिज करवा कर 4 करोड रुपए की राशि होल्ड पर रखवाई थी. जांच के बाद सामने आया कि रतलाम निवासी मृगांक मिश्रा दुबई में रहकर महादेव ऑनलाइन ग्रुप का संचालन करता है और ऑनलाइन क्रिकेट के सट्टे में लिप्त है. 

फेक बैंक अकाउंट खुलवाकर सट्टेबाजी की राशि वह इनमें ट्रांसफर करता है .पुलिस ने इस मामले की सूचना प्रवर्तन निदेशालय को भी दी. साइबर सेल एवं मुखबिरो की सूचना के आधार पर पुलिस ने इसे मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. जिसे अदालत में पेश किया गया. अदालत ने इसे 21 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर सोपा है. पुलिस इसके अन्य संपर्कों की जांच में जुटी है.