Rajasthan: सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने उनके इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने मंगलवार को राजस्थान सरकार पर उनके इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. मीणा मंगलवार को अपनी इच्छा से उपचार के लिये दिल्ली रवाना हो गये. उनका जयपुर के सवाई मानसिंह चिकित्सालय में उपचार किया जा रहा था.

अस्पताल के बाहर सांसद ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘यह सरकार इलाज में भी क्रूरता कर रही है.. लापरवाही बरत रही है..चिकित्सकों ने देखभाल तो खूब की लेकिन वे सरकार के दबाव में है. उन्होंने कहा कि मुझे कोई चोट ऐसी लगी है जिसके कारण रीढ़ की हड्डी में सूजन आ गई है और मेरा बायां आधा हिस्सा काम कम रहा है. स्थिति बिगड़ती जा रही है और हालात खराब है इसलिये मैं अपनी इच्छा से दिल्ली जा रहा हूं. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को धन्यवाद कि जिस तरह का व्यवहार इलाज में मेरे साथ किया जा रहा है वैसा व्यवहार किसी गरीब के साथ नहीं करें.

किरोड़ी लाल मीणा को 10 मार्च को सवाईमान सिंह चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था. वह पुलवामा शहीदों की वीरांगनाओं की मांगों को लेकर पिछले कई सप्ताह से आंदोलन कर रहे थे. मीणा 10 मार्च को एक वीरांगना से मिलने के लिए उसके गांव जा रहे थे तभी सामोद थाने पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया था और पुलिस से उनकी झड़प हुई थी. इसके बाद उन्हें हिरासत में लेकर उन्हें गोविंदगढ़ के एक अस्पताल में ले जाया गया था जहां से उपचार के लिये उन्हें जयपुर के सवाईमान सिंह चिकित्सालय भेजा गया था. सोर्स- भाषा