KKR vs CSK: CSK ने इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बना KKR को दी करारी शिकस्त, जानिए प्वांइट्स टेबल में नंबर वन बनने पर क्या बोले धोनी ?

कोलकाता: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हराने के बाद कहा कि उनके गेंदबाजों ने अच्छा काम किया और विरोधी टीम को लगातार दबाव में रखा.

अजिंक्य रहाणे (29 गेंद में नाबाद 71, पांच छक्के, छह चौके) और शिवम दुबे (21 गेंद में 50 रन, दो चौके, पांच छक्के) के बीच तीसरे विकेट की सिर्फ 32 गेंद में 85 रन की साझेदारी से सुपरकिंग्स ने चार विकेट पर 235 रन बनाए जो ईडन गार्डन्स पर टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर है. इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (56) ने भी अर्धशतक जड़ा.

इसके जवाब में नाइट राइडर्स की टीम जेसन रॉय (26 गेंद में 61 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और रिंकू सिंह (33 गेंद में नाबाद 53, तीन चौके, चार छक्के) के अर्धशतकों के बावजूद आठ विकेट पर 188 रन ही बना सकी. सुपरकिंग्स की ओर से ऑफ स्पिनर महेश तीक्षणा ने 32 जबकि तुषार देशपांडे ने 43 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

धोनी ने मैच के बाद कहा कि हां, तेज गेंदबाज और स्पिनर अपना काम अच्छी तरह कर रहे हैं. हमने हमेशा विरोधी टीम पर दबाव बनाए रखा और अगर आप उनके बल्लेबाजी क्रम को देखें, तो उनके पास निचले क्रम में बड़े हिटर हैं और हम उनका सम्मान करते हैं. बेन स्टोक्स और दीपक चाहर जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के चोटिल होने के संदर्भ में धोनी ने कहा कि  मैं इसे सरल रखता हूं. जो भी चोटिल हो, वह कुछ नहीं कर सकता. मैं देखता हूं कि कौन बेहतर तरीके से तैयार दिखता है और मैं देखता हूं कि कौन मौका पा सकता है और उसे प्रेरित कर सकता है. मुझे आशा है कि यह जारी रहेगा - चोटें नहीं बल्कि प्रदर्शन (हंसते हुए).

इतने बड़े लक्ष्य को हासिल करना आसान नहीं था: 
नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा से स्वीकार किया कि अच्छी शुरुआत नहीं मिलने के कारण इतने बड़े लक्ष्य को हासिल करना आसान नहीं था. राणा ने कहा कि हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही. हमने पावरप्ले में काफी कम रन बनाए और पावर प्ले में इतने कम रन बनाने के बाद इतने बड़े लक्ष्य को हासिल करना आसान नहीं होता. अजिंक्य (रहाणे) ने एक बार फिर शानदार पारी खेली.

उनकी टीम अपनी गलतियां से सबक नहीं ले रही: 
राणा ने कहा कि उनकी टीम अपनी गलतियां से सबक नहीं ले रही है और लगातार गलतियां दोहरा रही है. उन्होंने कहा कि हमारी टीम अपनी गलतियां से सीख नहीं रही है. हम इतने बड़े टूर्नामेंट में इतनी बड़ी टीमों के खिलाफ लगाता गलतियों को दोहरा रहे हैं जो परेशानी का सबब है. हम टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं कर रहे हैं. यह पचा पाना मुश्किल है कि इस पिच पर 235 रन बन गए. सोर्स- भाषा