IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक जड़ केएल राहुल ने खोला राज, बताया लंबे समय से कहां कर रहे थे गलती

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया. जहां भारत ने बाजी मारते हुए 5 विकेट से जीत हासिल की. इसके साथ ही टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. भारत की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल ने 63 गेंद में 58 रन बनाये. जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. खिलाड़ी करीब 19 महीने बाद वनडे फॉर्मेट में अपने रंग में नजर आये. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में भारत की ओर से जलवा बिखरते हुए राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली. खिलाडी़ लंबे समय से वनडे फॉर्मेट में फ्लाप चल रहे है. ऐसे में उन्होंने कहा कि जब मैंने इस फॉर्मेट में खेलना शुरू किया तो मैं सोच रहा था कि अंत तक मैच को फिनिश कर सकूं हालांकि इस मैच में भी नहीं कर सकां. उन्होंने कहा कि मैंने अनुभव किया कि मैं मैदान पर काफी जल्दबाजी दिखा रहा था. इसके बाद मैंने थोड़ा धीरे खेलने की कोशिश करी. आगे भी मैं प्रयास करूंगा की ऐसे ही खेलते हुए टीम को जीत दिला संकू. 

भारत ने रचा इतिहासः
मुकाबले में जीत हासिल कर भारत ने तीनों प्रारूप में पहली रैंक हासिल कर ली है. टीम इंडिया 115 पॉइंट के साथ वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गयी है. इसके साथ ही पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंगलैंड टीम भी टॉप-5 में बनी हुई है. जबकि भारत टी-20 और टेस्ट रैंकिंग में पहले सी ही पहले नंबर पर बना हुआ है.

बता दें कि मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 276 का स्कोर सेट किया. इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत से ही शानदार लय में दिखाई दी. शुभमन गिल ने 74 और रितुराज गायकवाड़ ने 71 की अर्धशतकीय पारी खेली. केएल राहुल ने 63 में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 58 रन की नाबाद पारी खेली. इस तरह टीम इंडिया ने मुकाबले में 5 विकेट से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम ने इस जीत के बाद 27 साल के सूखे को भी खत्म कर दिया है.