Sukhdev Singh Gogamedi: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड का कोटा कनेक्शन, हिस्ट्रीशीटर महेंद्र मेघवाल का हथियार सप्लाई में निकला रोल

जयपुरः श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के संस्थापक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में शामिल दोनों मुख्य शूटरों और सहयोगी आरोपियों की गिरफ्तार के बाद अब पूछताछ में कोटा कनेक्शन सामने आया है. कोटा निवासी हिस्ट्रीशीटर महेंद्र मेघवाल का हथियार सप्लाई करने में रोल पाया गया है. पुलिस ने महेन्द्र मेघवाल के छावनी स्थित घर पर दबिश दी. जिससे फिलहाल पूछताछ जारी है. 

घटना के बाद जयपुर पुलिस ने कडी से कडी मिलाई और करीब तीन हजार सीसीटीवी कैमरो की फुटेज देखकर दोनों मुख्य शूटरों को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की स्पेशल टीमों ने चंडीगढ़ में एक शराब ठेके के ऊपर बने कमरे में छिपे दोनों हमलावरों रोहित राठौड़ और नितिन फौजी को पहले हिरासत में लिया. इसके साथ ही पुलिस ने उनके भागने में सहयोग करने वाले और हथियार सप्लाई जैसे कई लोगों को अपनी रड़ार में ले लिया है. जिनसे मामले को लेकर फिलहाल पूछताछ जारी है. 

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या 5 दिसंबर की दोपहर 1 बजकर 21 मिनट पर जयपुर में हुई थी. दोनों हमलावर रोहित और नितिन फौजी शाहपुरा निवासी नवीन सिंह शेखावत को साथ लेकर सुखदेव सिंह से मिलने पहुंचे थे. श्याम नगर स्थित मकान में करीब 4 मिनट बातचीत करने के बाद दोनों हमलावरों ने अचानक गोलियां बरसा दी. ताबड़तोड़ गोलियां मारने से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मौके पर ही मौत हो गई. हमलावर जिस नवीन सिंह को साथ लेकर गए थे, उसकी भी हत्या कर दी. इस हत्याकांड की सूचना मिलते ही राजपूत समाज के लोग मैट्रो मास अस्पताल पहुंच गए और घटना के विरोध में छह दिसम्बर को राजस्थान बंद की घोषणा कर दी.

फिलहाल SIT दोनों शूटर्स पूछताछ जारी है. मिली जानकारी के अनुसार आज SIT इस मामले को लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है, जिसके बाद पूरी वारदात का खुलासा किया जा सकता है. वहीं दूसरी तरफ पुलिस की इस मामले में आगे की जांच भी जारी है, जिससे हो सकता है कि इस हत्याकांड में अभी कुछ और लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है.