VIDEO: रोचक, रोमांचक और खतरनाक जंगली जीवन ! हाड़ौती की नदियों-बांधों से आया एक दुर्लभ वीडियो

VIDEO: रोचक, रोमांचक और खतरनाक जंगली जीवन ! हाड़ौती की नदियों-बांधों से आया एक दुर्लभ वीडियो

कोटा: चंबल नदी (Chambal River) में रोचक, रोमांचक और खतरनाक जंगली जीवन देखने को मिला है. यहां का एक ऐसा दुर्लभ वीडियो सामने आया है जिसे देखकर हर कोई हैरतअंगेज है. इसमें पानी के राजा मगरमच्छ ने नदी किनारे घूम रहे एक कुत्‍ते को शिकार (Crocodile hunted dog) बना लिया. वीडियो में मगरमच्छ की फुर्ती देखते ही बन रही है. यह वीडियो कोटा के पास रावतभाटा का बताया जा रहा है.

वीडियो में चंबल नदी के किनारे एक डॉगी घूमता हुआ दिखाई दे रहा है. इसका वहां मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो बनाया. इसमें साफ नजर आ रहा है कि काफी दूरी से ही मगरमच्छ ने डॉगी के शिकार का इरादा बना लिया था. वहीं, कुत्‍ता इस अनजान खतरे से अनजान था. दूसरी ओर बेहश शांति से मगरमच्छ पानी में अपने शिकार की तरफ बढ़ रहा था. जैसे ही वह निकट आया तो उसने अचानक तेज झपट्टा मार कर डॉगी को अपने जबड़े में दबोच लिया. इसके बाद वह डॉगी को पानी की गहराई में ले गया. 

पहले भी सामने आ चुके ऐसे मामले:
बता दें कि इस तरह मगरमच्छ के शिकार का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह जानवरों के शिकार के कई मामले सामने आते रहे हैं. लेकिन शिकार का इस तरह वीडियो पहली बार कैद हुआ है. जानकारों की माने तो अंधाधुंध मछली के अवैध शिकार के कारण नदी में भोजन की कमी होने से ऐसी घटनाएं बढ़ रही है. 


 

और पढ़ें