Kota News: शातिर मामा-भांजा गिरफ्तार, तंत्र-मंत्र और जादू टोना दिखाकर करते थे ठगी; जानिए क्या है पूरा मामला

कोटा: शातिर मामा भांजे को कोटा पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो साधु के वेश में काला जादू टोना टोटका दिखाकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे. कोटा के कुन्हाड़ी इलाके में कुछ दिन पूर्व 17 लाख की कीमत के ठगी करके यह फरार हुए थे जिसके बाद पुलिस की विशेष टीम ने दोनों आरोपियों को धर दबोचा. 

पुलिस की गिरफ्त में आए हरियाणा के पलवल जिले के नवाब नाथ और उसका भांजा संजीव नाथ ठगी की वारदात को अंजाम देते थे. मानो उन्होंने अपने टारगेट को ही अपने वश में कर लिया हो. यह काला जादू था या फिर कोई टोना टोटका लेकिन शातिर अपराधियों ने साधु के वेश में देश के विभिन्न क्षेत्रों में 16 से अधिक वारदातों को अंजाम दिया और रफूचक्कर हो गए .लेकिन कोटा पुलिस की पैनी नजर और साइबर टीम ने शातिर ठगों को धर दबोचा. 

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि लग्जरी गाड़ी में बैठ कर जाते थे. अलीशान होटल में ठहरते थे और फिर अपना टारगेट तलाशने के लिए साधु के वेश में पैदल सड़क पर निकल जाते थे. कोटा के कुन्हाड़ी क्षेत्र में एक परिवार को ऐसे ही साधु के वेश में मामा-भांजे ने टारगेट बनाया और बीमार बेटे को ठीक करने का जादू टोने से झांसा देकर पूरे परिवार के सदस्यों के करीब 17 लाख रुपए के जेवर उनकी आंखों में धूल झोंक कर उड़ा ले गए.

 

एक लग्जरी गाड़ी और 8.50 तोला सोना ठगों से बरामद:
इस परिवार की शिकायत के बाद कोटा पुलिस ने भी ठगों को पकड़ने की ठानी और पुलिस ने मुख्य आरोपी नवाब नाथ और उसका ड्राइवर उसी का भांजा संजीव नाथ को सलाखों तक पहुंचा दिया. पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों शातिर ठग अब अपनी वारदातों के राज उगल रहे हैं अब तक पुलिस ने पूछताछ में 16 वारदातें इन ठगों से कुबूल करवा ली है. वहीं देश के कई इलाकों में साधु के भेष में ठगी की वारदात करने वाले इन ठगों की कुंडली कोटा पुलिस अप खंगाल रही है. फिलहाल पुलिस ने एक लग्जरी गाड़ी और 8.50 तोला सोना ठगों से बरामद कर लिया है. 

सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज खंगाले:
कोटा पुलिस की विशेष टीम ने ठगों को पकड़ने के लिए सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले. वहीं साइबर सेल ने भी ठगों के मूवमेंट पर तकनीकी पकड़ बनाए रखी और राडार में आते ही दोनों आरोपियों को धर दबोचा. पुलिस को उम्मीद है कि पकड़े गए दोनों शातिर ठगों से पूछताछ में कई बड़े खुलासे होंगे.

...कोटा से गुल मोहम्मद मुल्तानी की रिपोर्ट