Jammu Kashmir: पुंछ व राजौरी से मादक पदार्थ की बड़ी खेप बरामद, 3 लोग गिरफ्तार

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ तथा राजौरी जिलों में दो अलग-अलग अभियानों में दो किलोग्राम हेरोइन सहित बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किए गए हैं. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इन अभियानों में मादक पदार्थ के तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया.

राजौरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमृतपाल सिंह ने बताया कि पुलिस दल ने सोमवार को दारहाली पुल पर एक निजी वाहन को रोका और कश्मीर से सीमावर्ती शहर में तस्करी कर लाई जा रही 3.8 किलोग्राम चरस बरामद की. वाहन में सवार तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनय शर्मा ने बताया कि सोमवार को सीमावर्ती जिले के बग्यालदारा गांव के पास वन क्षेत्र से दो किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई. अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध आतंकवादी मोहम्मद राशिद के खुलासे पर हेरोइन बरामद की गई. राशिद को हाल ही में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था.

शर्मा ने बताया कि हेरोइन की बरामदगी के बाद, स्वापक औषधि व मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम की विभिन्न धाराओं को मामले में जोड़ा गया और जांच जारी है. पुलिस ने मामले में गिरफ्तार एक अन्य आरोपी मोहम्मद सफीर से मिली जानकारी के आधार पर रविवार को अल्लापीर गांव स्थित उसके घर से सात लाख रुपये की नकदी बरामद की थी. एसएसपी ने कहा कि ऐसा माना जाता है कि यह नकदी आतंकवादी कृत्यों से अर्जित की गई थी. सोर्स- भाषा