लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य दिल्ली में गिरफ्तार, तीन साल से था फरार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने यहां मुठभेड़ के बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. उसने बताया कि आरोपी योगेश उर्फ हिमांशु दिल्ली में हत्या के प्रयास के एक मामले में अंतरिम जमानत पर जेल से निकलने के बाद तीन साल से फरार था. 

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) आलोक कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि योगेश अपने सहयोगी से सोमवार को दोपहर में करीब तीन बजे यहां ब्रिटानिया चौक फ्लाईओवर के पास मिलने आ रहा है. कुमार ने कहा कि जब पुलिस ने आरोपी को घेर लिया और उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, तो उसने पुलिस दल पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और उसे काबू कर लिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से एक पिस्तौल और दो कारतूस बरामद किए गए हैं.

कुमार ने कहा कि पूछताछ के दौरान योगेश ने खुलासा किया कि वह लॉरेंस बिश्नोई-जितेंद्र गोगी गिरोह का एक सदस्य था और इस गिरोह के सदस्यों को वित्तीय सहायता प्रदान करता था. पुलिस उपायुक्त ने कहा कि योगेश दिल्ली-एनसीआर में डकैती और हत्या के प्रयास सहित 16 आपराधिक मामलों में शामिल था. सोर्स- भाषा