Rajasthan Budget 2024: बजट को लेकर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- सिर्फ थोथी घोषणाएं हुई

जयपुर: राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भजनलाल सरकार के पूर्ण बजट को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की इस दौरान उन्होंने कहा कि फरवरी में जो बजट पेश हुआ था. 27 प्रतिशत खुद ही मान रहे वो पूरा नहीं कर पाए. जब सिर्फ थोथी घोषणाएं की गई थी.

पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने के काम को भी पूरा नहीं किया गया. ERCP, यमुना नदी योजना क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पराजय झेलनी पड़ी. आज फिर एक लाख भर्तियों की घोषणा कर दी है. 4 साल में एक-एक लाख भर्ती कैसे करेंगे, जनता को बताए.

हमारे समय में कोई नया टैक्स नहीं लगाया था. इस सरकार में राजकोषीय घाटा बढ़कर 70 हजार करोड़ तक पहुंच रहा है. ये कह रहे हमने इनके ऊपर कर्ज छोड़ा है. अब इनके समय में भी कर्ज बढ़ रहा है. चिरंजीवी जैसी योजना को ये बंद कर रहे हैं.

OPS को भी लेकर बजट में साफ बात नहीं है. खाटूश्याम जी मंदिर के लिए गहलोत सरकार में विकास हेतु निधि दी गई थी. बीजेपी कुछ नया नहीं कर रही है. बजट भाषण में किसान के लिए कोई बात नहीं हुई. पंचायत राज चुनाव से बीजेपी भाग रही है. भरतपुर ,अलवर का यही हाल है. 

भादरा की घटना सबके सामने,वहां चुनाव अधिकारी छुट्टी लेकर चला गया है. राजस्थान में लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है. चुनाव में टीटी को मंत्री बनाया जनता ने उसकी सीटी बजा दी.