कोई कुछ भी कहे, मैं अपना काम जारी रखूंगा, लोगों से मुलाकात करता रहुंगा- Shashi Tharoor

कन्नूर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने शनिवार को कहा कि कोई कुछ भी कहे लेकिन वह पहले की तरह अपना काम जारी रखेंगे और लोगों से मुलाकात करते रहेंगे.

थरूर की यह टिप्पणी ऐसे समय आयी है जब कांग्रेस के कई नेताओं ने एक दिन पहले उन पर राज्य की राजनीति की ओर ध्यान केंद्रित करने के उनके कदम को लेकर निशाना साधा था.

तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने कहा कि वह राज्य भर के कार्यक्रमों में भाग लेते हैं क्योंकि उन्हें विभिन्न हलकों से बहुत सारे निमंत्रण मिलते हैं और इसमें कुछ भी खास नहीं है क्योंकि अन्य नेता भी ऐसा ही कर रहे हैं. कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा उनका नाम लिए बिना दिये बयानों के बारे में पूछे जाने पर थरूर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कोई कुछ भी कहता रहे. मैं अपना काम कर रहा हूं कोई कुछ भी कहे, मुझे कोई दिक्कत नहीं है.

थरूर पर परोक्ष रूप से निशाना साधा था:
उन्होंने कहा कि वह अभी वही कर रहे हैं जो वह पिछले 14 वर्षों से कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जब भी उन्हें लोगों से निमंत्रण मिलता है, तो वह कार्यक्रमों का चयन करते हैं और अपनी सुविधा के अनुसार उनमें शामिल होते हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला उन व्यक्तियों में शामिल थे, जिन्होंने शुक्रवार को तिरुवनंतपुरम में पार्टी के एक कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान थरूर पर परोक्ष रूप से निशाना साधा था.

वे अगले चार वर्षों में किस पद पर रहेंगे:
वर्ष 2026 में होने वाले अगले राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी के संबंध में थरूर के कथित बयान पर कटाक्ष करते हुए, चेन्निथला ने कहा था कि यदि किसी ने मुख्यमंत्री पद के लिए एक कोट सिलवा लिया है, तो उन्हें इसे पीछे छोड़कर आगामी संसदीय चुनावों में पार्टी की सफलता के लिए काम करने को लेकर तैयार रहना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि किसी को भी यह दावा नहीं करना चाहिए कि वे अगले चार वर्षों में किस पद पर रहेंगे.

निर्वाचन क्षेत्र का फैसला करना उचित नहीं:
कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने पार्टी नेताओं द्वारा अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं का सार्वजनिक रूप से खुलासा करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि हर चीज पर चर्चा पार्टी के मंचों पर की जानी चाहिए. उन्होंने नेताओं से आग्रह किया था कि वे मीडिया को ऐसे मामलों पर चर्चा करने का कोई मौका न दें. केरल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के. सुधाकरन ने भी कहा कि किसी के लिए अपने पद या आगामी विधानसभा चुनावों के लिए निर्वाचन क्षेत्र का फैसला करना उचित नहीं है.

टिप्पणी में उन्हें निशाना बनाया गया:
पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या चेन्निथला की ‘‘मुख्यमंत्री कोट’’ वाली टिप्पणी में उन्हें निशाना बनाया गया, तो थरूर ने कहा कि उन्होंने शीर्ष पद के लिए कोई कोट नहीं सिलवाया है. उन्होंने हल्के फुल्के अंदाज में कहा कि हमारे मुख्यमंत्री आमतौर पर कोट नहीं पहनते हैं. मुझे नहीं पता कि कोट किसने और कब सिलवाया, आपको (मीडिया) सवाल उन लोगों से पूछना चाहिए जिन्होंने इस तरह के बयान दिए हैं, मुझसे नहीं. सोर्स-भाषा