VIDEO: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला जैसलमेर दौरे पर, कहा-दुनिया में भारत के प्रति विश्वास और सम्मान बढ़ा

जैसलमेर: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का जैसलमेर दौरे पर है. माहेश्वरी समाज की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह में स्पीकर ने संबोधित किया. ओम बिरला ने कहा कि हम हमेशा सेवा, त्याग और समर्पण का भाव रखे, ऐसी अपेक्षा है. मुझे आपके आशीर्वाद से जो भी जिम्मेदारी मिलेगी. मैं समाज का मान सम्मान बनाए रखूंगा. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. पीएम सेवा और समर्पण भाव से काम करते हैं. अंतिम पंक्ति में बैठे लोगों को लाभ कैसे हो, यह भाव से काम करते हैं. 

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि माहेश्वरी समाज ने स्कूल, धर्मशाला, अस्पताल बनाए. समाज ने हमेशा तन मन और धन से सेवा की है. संस्कृति हमें विरासत में मिली है. आजादी के आंदोलन में समाज के लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. आजादी के बाद देश के नवनिर्माण और प्रगति में भी अपना योगदान दिया. आजादी के 75वें वर्ष में भी आज समाज में सेवा और त्याग का भाव है. समाज हर आपदा में अग्रिम पंक्ति में रहकर काम करने के लिए आगे रहता है. हमारे पूर्वजों की संस्कृति के कारण आज हमारी प्रतिष्ठा है. 

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि माहेश्वरी समाज देश,समाज, मानवता के कल्याण के कार्य कर रहा है. आज मुझे समाज के लोगों के सेवा, समाज और त्याग के संकल्प को आगे बढ़ाता देख खुशी हो रही है. समाज ने हमेशा पूरे देश को अपना परिवार माना है. बाबा रामदेव के दर्शन को आने वाले जातरूओं की श्रद्धा के साथ सेवा को देखा. कोरोना काल में समाज ने मानव मात्र को बचाने का काम किया. 

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि हमारे पास स्किल नौजवानों की ताकत है. पहले देश में आर्थिक स्थिति खराब रहती थी. लेकिन अब चारों तरफ माहौल में बदलाव आया है. बॉर्डर पर सड़कें बन रही है. यह बदलाव जारी रहेगा उसके लिए तैयार रहना होगा. सभी को साथ मिलकर देश और प्रदेश के विकास की कार्य योजना बनाई जाएगी. दोनों मिलकर काम करेंगे तो तेजी से विकास होगा. ओम बिरला ने कहा कि हमारे साथ एक ओर देश भी आजाद हुआ. वहां की सामाजिक, आर्थिक स्थिति कैसी है आप जानते है. दुनिया में भारत के प्रति विश्वास और सम्मान बढ़ा है. कोई भी चुनौती हो पूरी दुनिया भारत की तरफ देखती है. 75 वर्ष की यात्रा में लोकतांत्रिक व्यवस्था से परिवर्तन करने का काम किया. जिस तेजी से भारत आर्थिक, सामाजिक, तकनीकी, सैन्य सहित हर क्षेत्र में नेतृत्व कर रहा है. इसका मुख्य कारण देश के होनहार नौजवान है. आने वाले समय में किसी देश के विकास में भारत के नौजवानों का योगदान होगा. 

ओम बिरला ने कहा कि मैं भले ही काफी दिनों बाद आया हूं, लेकिन आपकी हर समस्या के समाधान के लिए मैं तैयार हूं. बॉर्डर इलाके का अंतिम गांव हमारा पहला विलेज है. यह संदेश पीएम ने अपने मंत्रियों को दिया है. ताकि लोगों का सरकार के प्रति विश्वास बढ़ेगा. मेरे सामने जो भी समस्या लाई जाएगी उसका समाधान होगा. चुनाव का समय है यहां बदलाव हो जाएगा तो समाधान तेजी से होगा.