मदन राठौड़ बने राजस्थान भाजपा के नए अध्यक्ष, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दी शुभकामनाएं

मदन राठौड़ बने राजस्थान भाजपा के नए अध्यक्ष, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दी शुभकामनाएं

जयपुर: राजस्थान भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष बनने पर मदन राठौड़ को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि निःसंदेह आपके ऊर्जावान नेतृत्व और कुशल मार्गदर्शन में भाजपा सफलता के नवीन मानक स्थापित करेगी. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मूल मंत्र के साथ सफलता के नवीन मानक स्थापित करेगी. मैं प्रभु श्रीराम जी से आपके उत्कृष्ट कार्यकाल के लिए मंगलमय कामना करता हूं.

फिलहाल राज्यसभा सांसद हैं मदन राठौड़:
मदन राठौड़ भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष बने. मदन राठौड़ फिलहाल राज्यसभा सांसद हैं. पाली के रायपुर में 2 जुलाई 1954 में मदन राठौड़ का जन्म हुआ था. पाली जिले की सुमेरपुर सीट से दो बार विधायक रह चुके है. पिछली बीजेपी सरकार में सरकारी उप मुख्य सचेतक बनाए गए थे. मदन राठौड़  4 बार भाजपा के पाली जिलाध्यक्ष पद पर रह चुके हैं.

बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं के साथ किया काम:
राठौड़ 5 माह पहले ही राज्यसभा के सदस्य निर्वाचित हुए हैं. पिछले साल विधानसभा चुनावों में टिकट मांगा था, लेकिन पार्टी ने उस वक्त टिकट नहीं दिया था. हालांकि पीएम मोदी ने फोन कर काम करते रहने को कहा था. मदन राठौड़ पीएम मोदी के नजदीकी माने जाते हैं. राठौड़ लंबे समय से संगठन में सक्रिय है. बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं के साथ काम किया.

मदन राठौड़ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के लिए पहली पसंद:
फर्स्ट इंडिया ने पहले ही संकेत दे दिए थे. मदन राठौड़ के रेस में सबसे आगे होने के संकेत दिए थे. सीपी जोशी ने जातिगत समीकरणों का हवाला दे इस्तीफे की पेशकश की थी. इसके बाद भाजपा ने मदन राठौड़ के नाम पर मुहर लगाई. पिछले एक सप्ताह में मदन राठौड़ PM मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर चुके है. इसके बाद से मदन राठौड़ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के लिए पहली पसंद माने जा रहे थे.