जम्मू-कश्मीर में जी20 बैठक दुनियाभर में एक संदेश देगी : मनोज सिन्हा

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को कहा कि जी-20 देशों की पर्यटन कार्यकारी समूह की आगामी बैठक की सफलता से इस केंद्र शासित प्रदेश में पर्यटकों की आमद और निवेश बढ़ेगा.यह तीन-दिवसीय बैठक श्रीनगर में 22 मई से शुरू होनी है. सिन्हा ने राजबाग में झेलम रीवर फ्रंट के छह किलोमीटर लंबे मार्ग का उद्घाटन करने के बाद कहा कि केंद्र शासित प्रदेश के लोगों के सहयोग से सभी बंदोबस्त कर लिये गए हैं.

उन्होंने कहा कि प्रशासन और जम्मू कश्मीर के लोगों ने बैठक के लिए तैयारियां कर ली है. जनता ने भरपूर सहयोग दिया है. उपराज्यपाल ने उम्मीद जतायी कि प्रशासन लोगों के सहयोग से एक भव्य आयोजन करेगा, जिसकी सफलता दुनियाभर में एक संदेश देगी. सिन्हा ने कहा कि इससे आने वाले दिनों में पर्यटन और निवेश बढ़ेगा और पूरी दुनिया को कश्मीर का पारंपरिक आतिथ्य सत्कार देखने को मिलेगा.

उन्होंने कहा कि श्रीनगर को विश्व-स्तरीय शहर के रूप में विकसित किया जा रहा है तथा इसके कायाकल्प से न केवल शहर की सांस्कृतिक विरासत संरक्षित होगी, बल्कि उसकी अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा मिलेगा. झेलम-राजबाग रीवर फ्रंट के बारे में सिन्हा ने कहा कि यह श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा निर्मित अंतरराष्ट्रीय स्तर का मार्ग है और इसमें वाई-फाई जोन, साइकिल ट्रैक और पैदल पथ जैसी सुविधाएं हैं. उन्होंने कहा कि यहां एक पुस्तकालय और कैफे भी बनाए जाएंगे. सोर्स भाषा