क्राइस्टचर्च T20 लीगों के लिए और खिलाड़ी छोड़ सकते हैं केंद्रीय अनुबंध- Tim Southee

T20 लीगों के लिए और खिलाड़ी छोड़ सकते हैं केंद्रीय अनुबंध- Tim Southee

T20 लीगों के लिए और खिलाड़ी छोड़ सकते हैं केंद्रीय अनुबंध- Tim Southee

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी का मानना है कि आईपीएल समेत दुनिया भर में लुभावनी टी20 लीग के आने से क्रिकेट का परिदृश्य बदल गया है और अब अधिक खिलाड़ी राष्ट्रीय अनुबंध छोड़ सकते हैं .

न्यूजीलैंड के तीन खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट, मार्टिन गुप्टिल और जिम्मी नीशाम अभी तक अलग अलग लीग में खेलने के लिये अपने केंद्रीय अनुबंध छोड़ चुके हैं . साउदी ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले कहा कि पिछले कुछ महीने में क्रिकेट का परिदृश्य बदल चुका है. मेरा न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ अनुबंध है और मैं आईपीएल खेलूंग.

सभी खिलाड़ियों को इस बदलते माहौल में सोचना होगा:
 देखते हैं कि आगे क्या होता है लेकिन दो तीन साल पहले की तुलना में अब बहुत कुछ बदल चुका है. साउदी 2023 आईपीएल सत्र में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये खेलेंगे. उन्होंने कहा कि मैं काफी आगे की नहीं सोचता. आने वाले महीनों में मुझे काफी क्रिकेट खेलनी है लेकिन सभी खिलाड़ियों को इस बदलते माहौल में सोचना होगा.

वह तीनों प्रारूपों में खेलना जारी रखना चाहते हैं:
भारत के खिलाफ पहले वनडे में तीन विकेट लेकर साउदी 300 टेस्ट, 200 वनडे और 100 टी20 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए. उन्होंने कहा कि यह खास है क्योंकि पहले किसी ने ऐसा नहीं किया है. कैरियर खत्म होने पर जब आप पीछे मुड़कर देखेंगे तो गौरवान्वित होंगे. मैने अपने समय का पूरा मजा लिया और उम्मीद है कि आगे कई साल खेलकर और विकेट लूंगा. उन्होंने कहा कि वह तीनों प्रारूपों में खेलना जारी रखना चाहते हैं. सोर्स-भाषा

और पढ़ें