राजस्थान जैन सभा का सामूहिक क्षमापना समारोह ; भजनलाल शर्मा बोले- हमारे देश को हजारों सालों से संतों ने दिशा देने का किया काम

राजस्थान जैन सभा का सामूहिक क्षमापना समारोह ; भजनलाल शर्मा बोले- हमारे देश को हजारों सालों से संतों ने दिशा देने का किया काम

जयपुर: राजस्थान जैन सभा का सामूहिक क्षमापना समारोह को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश को हजारों सालों से संत, ऋषि, मुनियों ने दिशा देने का किया काम है.सनातन धर्म को मजबूत करने का किया काम है. 

हमारे संत ऋषि और मुनियों की मेहरबानी है जो देश को आईना दिखाने का काम कर रहे हैं. अपनी वाणी से समाज को दिशा देने का काम करते हैं. जैन धर्म क्षमा याचना का बहुत महत्व है. क्षमा मांगने से आत्मशुद्धि, मानसिक शांति मिलती है.

गलती होना मानव स्वभाव है लेकिन क्षमा मांगना बड़ी बात है. मुझसे भी जाने अनजाने में कोई गलती हुई है तो मैं भी क्षमा मांगता हूं. जैन धर्म समाज को एक नई दिशा दिखाता है. जैन धर्म सत्य-अहिंसा और अपरिग्रह के मार्ग पर चलकर साामजिक सौहार्द्र को बढ़ाता है.

बता दें कि राजस्थान जैन सभा का सामूहिक क्षमापना समारोह में सोलह कारण 32 और 16 उपवास, दस लक्षण पर्व के दस उपवासवर्तियों का सम्मान किया गया. समारोह में शशांक सागर, पावन सागर,  समत्व सागर मुनि महाराज का आशीर्वचन मिला.

इस दौरान बड़ी संख्या में जैन श्रावक श्राविकाएं और गणमान्य लोग मौजूद रहे. साथ ही सांसद मंजू शर्मा, विधायक कालीचरण सराफ भी समारोह में मौजूद रहे.