बांग्लादेश के ढाका में भीषण अग्निकांड, हादसे में 42 लोगों की मौत, कई लोग गंभीर जख्मी

ढाकाः बांग्लादेश की राजधानी ढाका में गुरुवार रात बड़ा अग्निकांड़ हुआ, ढाका में एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई. हादसे में 42 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 23 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस एवं फायर बिग्रेड की टीम पहुंची, फायर बिग्रेड की 13 गाड़ियों ने करीब 3 घंटे में आग पर काबू पाया. 

मामले को लेकर बांग्लादेश के स्वास्थ्यमंत्री डॉ सामंत लाल सेन ने कहा कि रात करीब 9:50 बजे पहली मंजिल पर बने रेस्तरां में आग लगी और तेजी से ऊपर की मंजिलों तक फैल गई। यहां कई और रेस्तरां और एक कपड़े की दुकान थी. रात 12.30 बजे आग पर काबू पा लिया गया. फिलहाल हॉस्पिटल में 22 लोगों का इलाज किया जा रहा है. उनकी हालत गंभीर है। जो लोग अब तक जीवित बचे हैं उनके ब्रीदिंग सिस्टम को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा है. इलाज कर रहे डॉक्टर्स का कहना है कि कुछ शव बुरी तरह जल गए हैं. उनकी पहचान मुश्किल है. 

वहीं बांग्लादेश अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि आग गुरुवार रात करीब 9:50 बजे इमारत की पहली मंजिल पर एक रेस्तरां में लगी और तेजी से देखते ही देखते ऊपरी मंजिलों तक फैल गई. उन्होंने बताया कि सात मंजिला इमारत से 75 लोगों को बाहर निकाला गया. जिनमें से 42 लोग बेहोश थे.