World Cup 2023: मैथ्यू हेडन ने वर्ल्ड कप के लिए चुनी टीम ऑफ टूर्नामेंट, सेमीफाइनलिस्ट ग्रुप में से इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में लीग स्टेज के मैच खत्म हो चुके है टूर्नामेंट में 45 मैच के बाद अब सेमीफाइनल के लिए चार टीमें फाइनल हो चुकी है जिसमें भारत, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को जगह मिली है. इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट मैथ्यू हेडन ने टीम ऑफ टूर्नामेंट चुनी है. अहम बात यह है कि उन्होंने इसमें भारत के पांच खिलाड़ियों को जगह दी है. जिसमें कोहली और रोहित का नाम भी शामिल है.   

हेडन ने ओपनिंग के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ डि कॉक को चुना है. उन्होंने नंबर 3 पर विराट कोहली को रखा है. न्यूजीलैंड के तूफानी बल्लेबाज रचिन रवींद्र को बल्लेबाजी के लिए चौथा नंबर दिया है. हेडन ने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को पांचवें नंबर पर रखा है. उन्होंने हेनरिक क्लासेन और रवींद्र जडेजा को भी इस टीम में जगह दी है. इनके साथ-साथ मार्को जानेसन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और एडम जाम्पा भी टीम का हिस्सा हैं. 

बता दें कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जाना है. मुकाबला 15 नवंबर को खेला जाएगा. जहां दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. इस बार टीम इंडिया वर्ल्ड कप में मजबूत स्थिति में है. टीम इंडिया ने 9 मैच खेले है. जिसमें से टीम ने सभी मैचों में जीत दर्ज की है. इस तरह टीम टूर्नामेंट में अजेय रण पर सवार है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया, इग्ंलैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज की है.