मेघालय के CM कोनराड संगमा ने की ‘साझा स्कूल बस प्रणाली’ की शुरुआत

शिलांग: मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने साझा स्कूल बस प्रणाली, अहम पर्यटन वाहनों तथा कृषि प्रतिक्रिया वाहन योजनाओं की बुधवार को शुरुआत की मुख्यमंत्री ने साझा स्कूल बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया और उम्मीद जताई की इससे शिलांग में यातायात अवरुद्ध होने की समस्या को कम करने में मदद मिलेगी.

बजाय स्कूल बसों से स्कूल जाने की प्रवृत्ति बढ़ेगी:
संगमा ने बुधवार को ट्वीट किया कि साझा स्कूल बस प्रणाली की शुरुआत के दौरान छात्रों के साथ आज बस का सफर, हमें उम्मीद है कि इससे यातायात अवरुद्ध होने की समस्या में कमी आएगी और शिलांग शहर में निजी चार पहिया वाहन के बजाय स्कूल बसों से स्कूल जाने की प्रवृत्ति बढ़ेगी.

मुख्यमंत्री ने प्रमुख पर्यटक वाहन योजना का भी शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि प्रमुख पर्यटक वाहन संपूर्ण पर्यटन क्षेत्र में सुधार और पर्यटकों को अच्छी परिवहन सेवाएं प्रदान करने के साथ-साथ हमारे उद्यमियों को रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में एक कदम है.

हमारे किसानों को अपनी उपज को लाने ले जाने में लगती है:
संगमा ने ट्वीट किया कि यह हमारे राज्य में ‘उच्च मानक पर्यटन’ उद्यमिता को बढ़ावा देने की शुरुआत है तथा वक्त के साथ पर्यटन उद्यमिता पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने के लिए अतिरिक्त सहायता मुहैया कराई जाएगी. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मेघालय कृषि प्रतिक्रिया वाहन योजना से उस लागत में कमी आएगी जो हमारे किसानों को अपनी उपज को लाने ले जाने में लगती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पहल से राज्य में ग्रामीण उद्यमिता पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा मिलेगा. सोर्स-भाषा