महबूबा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से किया अमरनाथ यात्रा में सहयोग करने का अनुरोध

श्रीनगर : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आगामी अमरनाथ यात्रा में सहयोग करने और तीर्थयात्रियों की सेवा करने का बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया. उन्होंने देश को ‘कश्मीरियत’ याद दिलाने के लिए तीर्थयात्रा को एक स्वर्णिम अवसर बताया.

तीर्थयात्री हमारे अतिथि:महबूबा:

महबूबा ने कहा कि हमने दक्षिण कश्मीर स्थित अनंतनाग जिला और गान्दरबल से पार्टी पदाधिकारियों को बुलाया है, जो हमारे कार्यकर्ताओं को आगामी अमरनाथ यात्रा में सहयोग करने में मार्गदर्शन करेंगे. उन्होंने पार्टी की एक बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि तीर्थयात्री हमारे अतिथि हैं, उनकी देखभाल करने में कोई कमी नहीं होनी चाहिए क्योंकि यह हमारी परंपरा है. उन्होंने कहा कि जब हिंदू-मुस्लिम संबंधों को साम्प्रदायिक रंग देने के लिए पूरे देश में प्रयास किये जा रहे हैं, तब कश्मीर घाटी देश को निरंतर भाईचारे का संदेश भेज रही है.

फैसले को बताया महत्वपूर्ण: 

महबूबा ने कहा कि आज, यह यात्रा कश्मीरियत की एक बार फिर पूरे देश को याद दिलाने के लिए हमारे पास एक स्वर्णिम अवसर है. संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने ऐसे समय में अपने फैसले को महत्वपूर्ण बताया, जब मुस्लिमों की दुकानें ध्वस्त की जा रही हैं और वे बेघर किये जा रहे हैं, जैसा कि उत्तराखंड में हो रहा तथा धर्म के नाम पर पीट-पीटकर उनकी हत्या की जा रही है.

स्थानीय लोगों को नहीं होनी चाहिए कोई असुविधा: 

पूर्व मुख्यमंत्री ने स्थानीय आबादी को असुविधा नहीं होने देने की भी सरकार से अपील की क्योंकि वे (स्थानीय लोग) तीर्थयात्रियों की मदद करते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले साल, हमने देखा कि कई मरीज अस्पताल नहीं पहुंच पाये, कुछ गर्भवती महिलाओं का प्रसव सड़क पर ही हो गया. इसलिए, मैं सरकार से अपील करती हूं कि स्थानीय लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए. सोर्स भाषा