मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पहुंचे जोधपुर, देशवासियों को दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पहुंचे जोधपुर, देशवासियों को दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

जोधपुर: केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आज जोधपुर पहुंचे,  जहां उन्होंने सर्किट हाउस में आम जन से मुलाकात की,  वहीं विभिन्न जन समस्याओं को भी सुना. सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए गजेन्द्र सिंह शेखावत ने देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी. 

उन्होने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर हमे राष्ट्र के प्रति, प्रकृति के प्रति, पर्यावरण के प्रति, धर्म के प्रति, संस्कृति के प्रति, जीव जंतुओं के प्रति और इस एक सिस्टम के प्रत्येक घटक के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे. जोधपुर में 3 वर्ष की मासूम के साथ दुराचार की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि निश्चित रूप से यह एक निंदनीय घटना है.  जोधपुर कमिश्नरेट पुलिस ने घटना पर त्वरित कारवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

उन्होंने कहा कि मैंने पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता की है और उन्हें निर्देश दिए कि आरोपी के विरुद्ध जल्द से जल्द ट्रायल पूरी कर चालान पेश करें और आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाए . उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लागू किए गए नए कानून से भी पीड़ित को त्वरित न्याय मिल सकेगा, वहीं उन्होंने उदयपुर की घटना पर भी शेखावत ने प्रतिक्रिया दी और प्रदेशवासियों से में अमन व चैन बनाए रखने की अपील की. 

उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों को आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि 25 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोधपुर में संभावित दौरा है और राजस्थान हाई कोर्ट की स्थापना के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष आयोजित किया जा रहे प्लैटिनम समारोह के समापन समारोह में शिरकत करेंगे,  इसको लेकर पूरे मारवाड़ की जनता प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए आतुर है.