मंत्री ममता भूपेश और प्रताप सिंह खाचरियावास ने की प्रेसवार्ता, कहा-पेपर लीक मामले पर सरकार ने की सख्त कार्रवाई

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में सोमवार से जयपुर में चिंतन शिविर शुरू हुआ. मंत्री ममता भूपेश और प्रताप सिंह खाचरियावास ने प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि अब तक 77 फीसदी वादे पूरे किए. सरकार ने पेपरलीक मामले पर सख्त कार्रवाई की. सरकार लगातार नौकरी दिए जा रही है. कैबिनेट में पेपरलीक को लेकर चर्चा हुई. 

मंत्री ममता भूपेश और प्रताप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि BJP प्रदेश का माहौल बिगाड़ना चाहती है. पेपरलीक रोकने के लिए एक और एक्ट लाया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार नया एक्ट लाने की तैयारी में है. निजी शिक्षण संस्थानों को लेकर एक्ट आएगा. किसी तरह का शोषण नहीं होने दिया जाएगा. गृह निर्माण समितियों द्वारा धोखा नहीं करने दिया जाएगा. 94% घोषणाओं में वित्तीय स्वीकृति जारी की जा चुकी. 

राजस्थान व केंद्र सरकार की बजट घोषणाओं की तुलना होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि राजस्थान निजी शिक्षण संस्थान विनियामक विधेयक सरकार लाएगी. राजस्थान के सांसद मूक-बधिर बनकर बैठे हैं. उन्होंने कहा कि जन आक्रोश रथ गायब हो गए हैं. सरकार की कोशिश रही जनता की उम्मीदों पर खरा उतरें. मंत्रियों व अधिकारियों से एक साथ मंथन किया. चिकित्सा,शिक्षा व कृषि के बारे में चर्चा की गई. 

उन्होंने कहा कि पायलट साहब किसी आरोपी का नाम बता दे. उस पर कार्रवाई हो जाएगी. पायलट के सुझावों पर भी ध्यान दिया जाएगा. पायलट ने परबतसर की सभा में बयान दिया था. उन्होंने कहा था पेपरलीक के दलालों की बजाय सरगना को पकड़ें. जब भी एग्जाम कैंसिल होने की खबर सुनता हूं, मन आहत होता है.  आपको बता दें कि सभी विभागों के मंत्री अपने विभागों के चार साल के कार्यों, बजट घोषणाओं, जन घोषणा पत्र, अभियानों, नवाचारों की क्रियान्विति सहित अन्य कार्यों की प्रगति रिपोर्ट पेश कर रहे है. सत्रों में गहलोत सरकार के कामकाज के साथ ही नए प्लान पर भी मंथन हो रहा हैं.