पार्टी कार्यक्रमों में अनुपस्थित रहने वाले मंत्रियों को टिकट नहीं दिया जाएगा - कांग्रेस

जयपुर: कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने रविवार को कहा कि खराब प्रदर्शन और पार्टी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने वाले मंत्रियों को 2023 के विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा.

रंधावा पार्टी के ‘‘हाथ से हाथ जोड़ो’’ अभियान की तैयारी बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. कई मंत्रियों के बैठक में शामिल नहीं होने को लेकर रंधावा ने कहा कि यह आखिरी साल है और प्रदर्शन देखा जाएगा. इस बात का स्पष्ट संकेत है कि हर व्यक्ति को पार्टी की बैठक और कार्यक्रम में शामिल होना है. मैंने मुख्यमंत्री से कहा है कि वह नरम हैं और मौजूदा सरकार के अंतिम साल में पार्टी को कड़ा फैसला लेना है.

बैठक में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान के लिए जिला समन्वयक नियुक्त किए. ये समन्वयक जिलों में प्रभारी मंत्री से चर्चा करेंगे और अगले तीन दिनों में प्रत्येक प्रखंड में एक-एक समन्वयक नियुक्त किये जायेंगे.

अगले 60 दिनों में कांग्रेस के नेता हर बूथ का दौरा करेंगे:
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि अगले 60 दिनों में कांग्रेस के नेता हर बूथ का दौरा करेंगे. पार्टी कार्यकर्ता लोगों को कांग्रेस सरकार की प्रमुख योजनाओं के लाभों से अवगत कराएंगे और केंद्र सरकार की विफल योजनाओं का आरोपपत्र पेश करेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि चार साल सत्ता में रहने के बाद भी राज्य में सत्ता विरोधी लहर नहीं है, जिसे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एक अवसर के तौर पर लेना चाहिए और अगले विधानसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करनी चाहिए.