विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से मोदी का संवाद, बोले- युवा ठान लें तो देश में बड़ा बदलाव होगा, इच्छाशक्ति जरूरी

नई दिल्लीः विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने संवाद के दौरान कहा कि भारत में युवाओं की सोच बदली है. युवा ठान लें तो देश में बड़ा बदलाव होगा. विकसित भारत में सभी की भागीदारी हो. युवा मेहनत से नई दुनिया बना रहे हैं. अब गांव-गांव में बदलाव लाना है. 9 साल में सबका साथ सबका विकास हुआ है. भारत को विकसित बनाना मोदी की गारंटी है. मोदी की गारंटी वाली गाड़ी हर जगह पहुंच रही है. महिलाओं को एकजुट रहने की जरूरत है. 

मोदी की गारंटी की योजना वाली गाड़ी इन दिनों गांव-गांव और गली-गली जा रही है और लोगों को सरकार की योजना के बारे में बता रही है जिससे लोगों को इसका लाभ मिल रहा है. प्रधानमंत्री ने गुजरात के लाभार्थियों से बात करते हुए कहा, आज युवा शहर छोड़कर गांव लौट रहे हैं और यहां पर खेती करके लाखों में फायदा कमा रहे हैं. 

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 9 साल में देश में बड़ा बदलाव आया है. देश को दुनिया की 5वीं अर्थव्यवस्था बनाया है. गरीबों को मुफ्त राशन मिल रहा है. 9 साल में 12 करोड़ शौचालय बने. पीएम आवास योजना से गरीबों को छत मिली. विकसित भारत अभियान जन आंदोलन बनेगा. विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए IEC (इंफॉर्मेशन, एजुकेशन और कम्यूनिकेशन) वैन तैयार की गई है. यह वैन ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में यात्रा कर रही और क्षेत्रीय भाषाओं में ऑडियो-विजुअल, ब्रोशर, पैम्फलेट और अन्य माध्यमों से लोगों तक जानकारी पहुंचा रही. 

पीएमओ ने कहा पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है जिसका लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि सरकार की प्रमुख योजनाओं का पूर्ण लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध और सही तरीके से पहुंचे. जो ये भी सुनिश्चित करेगा कि आखिर सरकार की योजनाओं से कितने लोग लाभान्वित हो पा रहे है.