Mohammad Nabi: वर्ल्ड कप में मोहम्मद नबी ने रचा इतिहास, जादरान और राशिद को पीछे छोड़ बने पहले गेंदबाज

नई दिल्लीः अफगानिस्तान ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ 69 रन से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. मुकाबले में जीत के हीरो स्पिनर राशिद खान और मोहम्मद नबी रहे. जिन्होंने 3-3 सफलता अपने नाम की. इसके साथ ही नबी ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है. खिलाड़ी वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये है. 

इंग्लैंड के खिलाफ 3 सफलता के साथ नबी वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दौलत और राशिद को पछाड़ते हुए टॉप पर पहुंच गये है. उन्होंने 15 विकेट लिये है. जबकि दौलत 14 सफलता के साथ दूसरे नबंर पर बने हुए है. राशिद 11 विकेट के चलते तीसरे नंबर पर है. वहीं मुजीब उर रहमान चौथे नंबर पर बने हुए है. उनके खाते में 10 विकेट दर्ज है.

मोहम्मद नबी ने चटके 3 विकेटः
बता दें कि दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड का 13वां मुकाबला खेला गया. जहां अफगानिस्तान टीम ने बाजी मारते हुए इंग्लैंड टीम के खिलाफ 69 रन से जीत दर्ज की. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही. टीम की ओर से सर्वाधिक स्कोर गुरबाज ने बनाया. उन्होंने 57 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 80 रन की तूफानी पारी खेली. इब्राहिम जारदान 28 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद शाहिदी ने 16 और अज़मतुल्लाह ने 19 रन बनाये.  लेकिन फिर लड़खाड़ाती टीम को सहारा देने आये इकराम ने गेंदबाजों के सामने हार नहीं मानी. उन्होंने 66 गेंद में 58 रन बनाये. जिसके चलते टीम 284 रन स्कोर बोर्ड पर लगा सकी. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी. और 215 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी. जहां मोहम्मद नबी ने 3 विकेट निकाले.