मोहन यादव का होगा राजतिलक, भोपाल में आज सीएम पद की लेंगे शपथ, मोदी समेत दिग्गज नेता मेहमानों कि लिस्ट में शामिल

भोपालः मध्यप्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री मोहन यादव आज शपथ ग्रहण करेंगे. कार्यक्रम भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. उनके शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एवं केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. 

भाजपा विधायक दल के नेता मोहन यादव बुधवार की दोपहर करीब 11.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. मोहन यादव के मध्य प्रदेश के नए सीएम के रूप में शपथ ग्रहण का समारोह भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित होगा. उनके साथ दोनों डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला भी शपथ ले सकते है.

शपथ ग्रहण समारोह के लिए मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है. इसमें दो हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई. वहीं, मंच पर भी एक दर्जन से अधिक नेता मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री समेत अन्य दिग्गज नेताओं के लिए लाल परेड मैदान पर ही तीन हैलीपेड बनाए गए हैं. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11.30 बजे से 12.30 बजे के बीच शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित रहेंगे. यहां राज्यपाल मंगूभाई पटेल मुख्यमंत्री समेत अन्य मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. 

कार्यवाहक सीएम शिवराज सिंह चौहान नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के शपथ समारोह की तैयारी के लिए लाल परेड ग्राउंड पहुंचे, उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री पधार रहे हैं उन्होंने कहा कि वे अभी कार्यवाहक मुख्यमंत्री हैं. उनकी जिम्मेदारी है कि यहां आयोजन की व्यवस्था सभी के साथ मिलकर ठीक हो और गरिमापूर्ण समारोह में हमारे मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शपथ लें. मेरी ड्यूटी है कि सभी व्यवस्था देखें. हम सभी साथ हैं.