Monsoon Alert: मुंबई में अगले 3 दिनों के लिए येलो अलर्ट व केरल में रेड अलर्ट जारी

मुंबई: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई में अगले तीन दिनों के लिए 'येलो अलर्ट' जारी किया है. आईएमडी ने मुंबई के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा, गुरुवार को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है और शुक्रवार को कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. मंगलवार को शहर के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश के साथ मध्यम से भारी बारिश हुई. 

मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे दोनों लाइनों पर लोकल ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं. हालांकि, कुछ यात्रियों ने दावा किया कि ट्रेन सेवाएं 10 से 15 मिनट की देरी से चल रही हैं. कुछ स्थानों पर गड्ढों के कारण यातायात प्रभावित हुआ, हालांकि जलभराव की कोई खबर नहीं है.

केरल में बुधवार की छुट्टी घोषित:

मंगलवार को केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिसके कारण अधिकारियों को शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित करनी पड़ी और जिलों में नियंत्रण कक्ष स्थापित करने पड़े. आईएमडी ने मंगलवार को इडुक्की और कन्नूर जिलों में पहले ही रेड अलर्ट जारी कर दिया है. और राज्य के शेष 12 जिलों में से 10 के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया.