मोरारी बापू ने हिमाचल प्रदेश में सेवा भारती संस्था को 25 लाख रुपये का दान किया

नई दिल्ली: पिछले कई महीनों से, हिमाचल प्रदेश में भारी बरसात के कारण जीवन और संपत्ति की अत्यधिक हानि हुई है. लगातार बारिश के कारण सैकड़ों लोगों और जानवरों की मौत हुई है. इसके अलावा, भूस्खलन के कारण कई लोगों के लिए कठिन परिस्थितियां उत्पन्न हुई हैं. एक अनुमान के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में ही लगभग 72000करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

जुलाई में प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु और रामचरितमानस के व्याख्याता मोरारी बापू ने हिमाचल प्रदेश और अन्य उत्तर भारतीय राज्यों के लिए 25 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की थी. मोरारी बापू तब बोस्टन, संयुक्त राज्य अमेरिका, में रामकथा कर रहे थे और उन्होंने रामकथा अनुयायियों के साथ सहायता की घोषणा की थी.

मोरारी बापू की संवेदना के प्रतीक रूप श्री चित्रकूटधाम ट्रस्ट, तलगाजरडा ने सेवा भारती को 25 लाख रुपये का दान किया है. सेवा भारती संस्था हिमाचल प्रदेश में विभिन्न सामाजिक कार्यों और मानवीय सेवा के कार्यों में समर्पित है. इस राशि को हिमाचल प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में सेवा भारती की सामाजिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित किया जाएगा. सेवा भारती ने मोरारी बापू और श्री चित्रकूटधाम ट्रस्ट का सहायता के लिए आभार व्यक्त किया है.