Mumbai: टाटा पावर सबसे आकर्षक नियोक्ता ब्रांड, अमेजन दूसरे स्थान पर- रिपोर्ट

मुंबई: टाटा पावर कंपनी देश का सबसे आकर्षक नियोक्ता ब्रांड बन गई है. इसके बाद ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन और टाटा स्टील का नंबर आता है. बुधवार को जारी एक शोध रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है. मानव संसाधन सेवाप्रदाता रैंडस्टैड इंडिया की वार्षिक रिपोर्ट ‘रैंडस्टैड एम्प्लॉयर ब्रांड रिसर्च (आरईबीआर) 2023’ से पता चलता है कि टाटा पावर ने वित्तीय सेहत, प्रतिष्ठा और करियर में प्रगति के अवसरों पर काफी ऊंचे अंक हासिल किए हैं. 

कर्मचारियों की दृष्टि से टाटा पावर पहला स्थान परः
किसी संगठन के लिए कर्मचारियों की दृष्टि से शीर्ष तीन संकेतकों की वजह से टाटा पावर पहला स्थान हासिल करने में सफल रही है. पिछले साल यानी 2022 में कंपनी नौवें स्थान पर थी. अमेजन इस साल रैंकिंग में कई पायदान की छलांग के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. वहीं शीर्ष तीन की सूची में इस साल टाटा स्टील नई कंपनी है. सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र की प्रमुख कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) शीर्ष 10 की सूची में चौथे स्थान पर है. 

इसके बाद क्रमश: माइक्रोसॉफ्ट, सैमसंग इंडिया, इन्फोसिस, टाटा मोटर्स, आईबीएम और रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्थान रहा. ऑनलाइन स्टोर बिगबास्केट सूची में सबसे आकर्षक स्टार्टअप नियोक्ता ब्रांड बनकर उभरी है. रिपोर्ट के मुताबिक, 77 प्रतिशत कर्मचारियों ने वाहन क्षेत्र को सबसे आकर्षक करार दिया है. 

उसके बाद आईटी, आईटीईएस और दूरसंचार (76 प्रतिशत), एफएमसीजी, खुदरा और ई-कॉमर्स (75 प्रतिशत) का स्थान रहा है. आरईबीआर सर्वे दुनियाभर में 1.63 लाख लोगों की प्रतिक्रिया पर आधारित है. यह सर्वे 32 बाजारों और वैश्विक अर्थव्यवस्था के 75 प्रतिशत हिस्से में किया गया. सोर्स भाषा