Mumbai: 33 लाख रुपये के सोने के आभूषण लूटने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

मुंबईः मुंबई के कालबादेवी इलाके में में एक ‘आंगड़िया’ से 33.45 लाख रुपये के सोने के आभूषण लूटने और उससे पैसे वसूलने की कोशिश करने के आरोप में तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि आंगड़िया पैसे और बहुमूल्य वस्तुओं को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाने का काम करते हैं. 

अधिकारी ने बताया कि घटना मंगलवार शाम को हई. पुलिस ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने के तीन घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और लूटे गए आभूषण 12 घंटे के भीतर बरामद किए. उन्होंने बताया, लूटपाट की घटना उस समय हुई जब आंगड़िया पुणे और कोल्हापुर के लिए सोने के आभूषणों के पार्सल अपनी कार में रख रहे थे. आरोपियों की पहचान नीलेश तिवारी, सिल्वाराज काला और अभिराज खिलाड़ी के रूप में हुई. 

तिवारी पहले से ही हत्या, डकैती जैसे मामलों में नामितः
अधिकारी ने बताया कि लोकमान्य तिलक मार्ग पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई. जांच शुरू होने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि तिवारी पहले से ही हत्या, डकैती, दंगे और जबरन वसूली के चार अपराधिक मामलों में नामित है.

उन्होंने बताया कि सिल्वाराज के खिलाफ पहले से ही 17 मामले दर्ज हैं, जिसमें महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत दर्ज मामला भी शामिल है. सोर्स भाषा