Golden Globes 2023: RRR के गीत ‘नातु नातु’ को मिला सर्वश्रेष्ठ ‘ओरिजिनल सॉन्ग-मोशन पिक्चर’ का पुरस्कार

लॉस एंजिलिस: फिल्मकार एस. एस. राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने 2023 गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में अपने लोकप्रिय गीत ‘नातु नातु’ के लिए सर्वश्रेष्ठ ‘ओरिजिनल सॉन्ग-मोशन पिक्चर’ श्रेणी का पुरस्कार अपने नाम कर लिया है.

हालांकि इस सुपरहिट फिल्म को सर्वश्रेष्ठ ‘पिक्चर नॉन इंग्लिश’ श्रेणी में अर्जेंटीना की ‘अर्जेंटीना 1985’ ने मात दी. तेलुगु गीत ‘नातु नातु’ के संगीतकार एम. एम. कीरावानी हैं और इसको आवाज काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज ने दी है. कीरावानी ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए राजामौली का शुक्रिया अदा किया.

गायक सिप्लिगुंज और भैरव को भी धन्यवाद दिया:
उन्होंने कहा कि पुरस्कार स्वीकार करते हुए इसका हकदार किसी और को बताना एक पुरानी प्रथा रही है. मैंने सोचा कि मुझे जब पुरस्कार मिलेगा तो मैं ऐसा नहीं करूंगा लेकिन माफी चाहता हूं कि मैं वहीं प्रथा दोहराने जा रहा हूं क्योंकि मैं सच में ऐसा मानता हूं. कीरावनी ने कहा कि यह पुरस्कार मेरे भाई और फिल्म के निर्देशक एस. एस. राजामौली के नजरिए को समर्पित है. मेरे काम पर निरंतर भरोसा करने और सहयोग के लिए मैं आपका शुक्रिया अदा करता हूं. संगीतकार ने कोरियोग्राफर प्रेम रक्षित, गीतकार चंद्रबोस और गायक सिप्लिगुंज और भैरव को भी धन्यवाद दिया.

फिल्म में आलिया भट्ट और अजय देवगन भी थे:
उन्होंने अभिनेता एन. टी. रामाराव जूनियर और राम चरण का गाने में पूरे जोश के साथ नृत्य करने के लिए उनका भी शुक्रिया अदा किया. आरआरआर भारतीय क्रांतिकारियों की एक काल्पनिक कहानी है. फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर अहम भूमिका में हैं. यह फिल्म 1920 के दशक के समय पर आधारित है जब भारत ब्रिटिश शासन के अधीन था. फिल्म में आलिया भट्ट और अजय देवगन भी थे. सोर्स-भाषा