Nagaur News: लव मैरिज करने के लिए खुद के घर से ही जेवरात और रुपए चुराए, जानिए क्या है पूरा मामला

नागौर: जिले के कोतवाली थाना पुलिस ने चोरी के जेवरात खरीदने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने सात लाख रुपयों के सोने-चांदी के आभूषण खरीदे थे. एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि एक मकान में नकबजनी करने के प्रकरण में प्रभावी कार्रवाई करते हुए आरोपी सदाकत पठान को गिरफ्तार किया गया है. जिससे करीबन सात लाख रुपयों के सोने-चांदी के जेवरात बरामद किए गए. मामले में पहले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

मामले के अनुसार 3 जून हाथी पोल के अंदर, धौबियों का मौहल्ला रहने वाले शाकिर खान पुत्र अब्दुल खान की ओर से कोतवाली थाने में एक रिपोर्ट दी गई थी. जिसमें बताया था कि उनके मकान में एक कमरा बाहर की तरफ है, जोकि मकान से अटैच है, जिसका दरवाजा बाहर की तरफ खुलता है. उसमें सवा लाख रुपए करीब नकदी और एक बक्से में सोने व चांदी की रकम थी. घर के अन्दर एक कमरे में पलंग है, उसमें एक जेवरातों का बॉक्स था जिसमें सोने व चांदी की रकमें रखी हुई थी. रकमों में सोने की रकमें 20 तोला, चांदी की 125 किलोग्राम व नकदी थी. शादी के प्रोग्राम में 9 मई को जाने के लिए घर की महिलाएं बक्से में रकमें लेने गई तो देखा कि बक्सों के ताले टूटे हुए मिले. उसमें से सभी सोने व चांदी की रकमें और नकदी सब कुछ चोरी हो चुका था.

तोहिद ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर घर में ही चोरी की थी:
चोरी की जानकारी सभी घर वालों को दी. सभी घरवालों ने उक्त चोरी के बारे में सभी परिवार के सदस्यों को इसके बारे में पूछा तो किसी को भी इसके बारे में कुछ भी पता नहीं था, लेकिन चोरी की जानकारी घर वालों को होने से पहले ही उनका एक बेटा तोहिद अहमद घर से गायब हो गया था. जिसकी तलाश रिश्तेदारों के यहां भी की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा. फिर पता चला कि तोहिद ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर घर में ही चोरी की थी. पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपी तोहिद अहमद और फिरोज खान को गिरफ्तार किया. फिर पूछताछ में बताया कि चोरी उन्होंने ही की थी. वहीं मामले में पुलिस ने सदाकत पठान को भी गिरफ्तार किया. जिसने चोरी के जेवरात खरीदे थे. जोकि पुलिस ने बरामद किए. पूछताछ में सामने आया कि आरोपी तोहिद लव मैरिज करना चाहता था, लेकिन रुपए नहीं थे. ऐसे में घर में ही चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया.