नायब सिंह सैनी बने हरियाणा के नए सीएम, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने दिलाई शपथ

चंड़ीगढ़ः हरियाणा में सियासी हलचल के बीच नायब सिंह सैनी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे के बाद नायब ने राज्य के अगले सीएम के रूप में शपथ ली. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई. 

नायाब को 1996 में हरियाणा बीजेपी के संगठन में जिम्मेदारी मिली. 2002 में अंबाला बीजेपी युवा मोर्चा के जिला महामंत्री बने. 2005 में भाजपा अंबाला युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष बने. बीजेपी हरियाणा किसान मोर्चा का प्रदेश महामंत्री भी रहे. 2012 में अंबाला का जिला अध्यक्ष बना दिया गया. 2014 में नारायणगढ़ विस. सीट से बीजेपी ने टिकट दिया. 2014 के चुनाव में जीतकर नायब सिंह विधानसभा पहुंचे.

2016 में खट्टर के नेतृत्व वाली सरकार में राज्य मंत्री बने. 2019 के लोकसभा चुनाव में कुरुक्षेत्र से टिकट दिया गया. लोकसभा चुनाव में कुरुक्षेत्र से बीजेपी के सांसद चुने गए. 2023 में हरियाणा बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया. 

बता दें कि आज ही हरियाणा की राजनीति में बड़ी उठापटक हुई. हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस्तीफा दिया. सीएम खट्टर समेत सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दिया. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को इस्तीफा सौंपा.