प्रधानमंत्री मोदी ने संगमा को दी बधाई, कहा- मेघालय की प्रगति के लिए साथ मिलकर काम करेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेघालय विधानसभा चुनाव में सराहनीय प्रदर्शन के लिए नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के मुखिया कोनराड संगमा को शुक्रवार को बधाई दी. उन्होंने कहा कि मेघालय की प्रगति के लिए वह एनपीपी के साथ मिलकर काम करते रहने को लेकर उत्सुक हैं.

प्रधानमंत्री ने संगमा के एक ट्वीट के जवाब में यह प्रतिक्रिया दी. संगमा के नेतृत्व में सरकार गठन के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से एनपीपी को समर्थन पत्र सौंपें जाने पर उन्होंने (संगमा ने) एक ट्वीट कर भाजपा नेतृत्व का आभार जताया था. इसके जवाब में मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “मैं मेघालय विधानसभा चुनावों में कोनराड संगमा की पार्टी के सराहनीय प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई देना चाहता हूं. मेरे मित्र स्वर्गीय पी ए संगमा जी को आज बहुत गर्व होता. मेघालय की प्रगति के लिए साथ मिलकर काम करते रहने को लेकर उत्सुक हूं.” मालूम हो कि पी ए संगमा लोकसभा के अध्यक्ष रह चुके हैं. कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से अलग होने के बाद उन्होंने एनपीपी का गठन किया था. साल 2016 में दिल का दौरा पड़ने से राष्ट्रीय राजधानी स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल में उनका निधन हो गया था.

इससे पहले, कोनराड संगमा ने समर्थन देने के लिए भाजपा का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मेघालय और वहां की जनता की साथ मिलकर सेवा करेंगे. मेघालय में बृहस्पतिवार को घोषित चुनाव परिणाम में एनपीपी 59 में से 26 सीटें जीत कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. भाजपा सिर्फ दो ही सीट जीत सकी. चुनाव नतीजों के बाद संगमा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन कर सरकार बनाने में भाजपा की मदद मांगी थी. इसके बाद, भाजपा ने देर रात एनपीपी को समर्थन देने का पत्र उन्हें सौंपा था. संगमा शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. सोर्स- भाषा