VIDEO: नागौर में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर किए हमले, बोले- कांग्रेस को हटाना है, कमल को खिलाना है

नागौर: पीएम नरेंद्र मोदी आज नागौर के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने स्टेडियम मैदान में विशाल आमसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने तेजाजी महाराज, मीरा बाई, जांभो जी, रानाबाई दधिमती और गोगाजी महाराज की जयकारों के साथ अपने भाषण की शुरुआत की और जनता से भाजपा को वोट के रूप में आशीर्वाद देने का आह्वान किया.

पीएम मोदी ने अपनी सरकार की योजनाओं का जमकर बखान किया और कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि नागौर का फैसला साफ है, कांग्रेस को हटाना है और कमल को ही खिलाना है. पीएम मोदी ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि आज मुझे दो बड़े दर्शन करने का सौभाग्य मिला. पहला तेजाजी महाराज और दूसरा जनता जनार्दन के दर्शन का आशीर्वाद मिला है. पीएम मोदी ने कहा कि जिस प्रकार माताएं, बहनें दिवाली पर घर की सफाई करती है, वैसे ही राजस्थान से कांग्रेस के सफाई करनी है. सफाई भी ऐसी करनी है कि किसी भी कोने में कांग्रेस दिखाई भी ना दे. उन्होंने कहा कि 5 साल में कांग्रेस ने विश्वासघात किया है और जनता का जमकर शोषण किया है. इससे अब जनता ने कांग्रेस की विदाई का मानस बना लिया है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 5 सालों में कुशासन, भ्रष्टाचार और घोटालो वाली सरकार दी है. खुद को जादूगर कहने वाले मुख्यमंत्री गहलोत ने खुद स्वीकार किया कि उनके विधायकों ने कोई काम नहीं किया. यह लोग केवल अपनी कुर्सी बचाने में लगे रहे और कांग्रेस के ही नेता अपने ही सीएम की कुर्सी छिनने में लग रहे. मोदी ने कहा कि 5 सालों तक कांग्रेस ने जनता की सुध नहीं ली और उसे अपने हाल पर छोड़ दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने युवाओं की मेहनत पर पानी फिर दिया. कांग्रेस के पेपर लीक माफिया ने पेपर लाखों रुपए में बेच दिए. मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री और उनके दूसरे नेता एक दूसरे से खफा रहते हैं और दिल्ली के नेता दिखावटी तौर पर हाथ मिलाने का दावा करते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में राजस्थान में 100 सीएम थे. कोई भी विधायक खुद को मुख्यमंत्री से कम नहीं मानता था. पीएम मोदी ने कहा कि 5 सालों में दलित, महिलाओं, बेटियों और बहनों पर जमकर अत्याचार हुए. कोई भी ऐसा त्यौहार नहीं बचा, जब दंगे नहीं हुए और कर्फ्यू नहीं लगाना पड़ा हो.

उन्होंने नागौर के राणासर की घटना का जिक्र करते हुए कहा अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद है कि यहां दलितों को कुचलकर मार दिया जाता है. आज राजस्थान के हर मां-बाप को अपने बेटे और बेटियों की सुरक्षा की चिंता सताती है. पीएम ने लाल डायरी का जिक्र करते हुए कहा कि लाल डायरी में कांग्रेसी सरकार के भ्रष्टाचार का पूरा लेखा जोखा है. मोदी ने कहा कि गहलोत जी का जादू अपने बेटे पर भी नहीं चला और अब इस पापा की सरकार और जादूगर की सरकार की विदाई तय है.

कांग्रेस के पास लूट का लाइसेंस, मोदी के पास गारंटी कार्ड
मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पास लूट का लाइसेंस है, दूसरी तरफ मोदी का गारंटी कार्ड है. पूरे देश को मोदी के गारंटी कार्ड पर भरोसा है, क्योंकि हमने एक-एक गारंटी पूरी की है. हमने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाई और अब राम मंदिर का निर्माण भी हो रहा है. भाजपा ने तीन तलाक खत्म करने की गारंटी दी थी, मोदी ने उसे भी पूरा कर मुस्लिम बेटियों को सम्मान दिलाने का काम किया. भाजपा का गारंटी थी कि लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को आरक्षण देंगे वह भी हमने पूरी की.

वन रैंक वन पेंशन का दिया सम्मान
मोदी ने कहा कि मारवाड़ की धरा वीरों की भूमि है l, जहां वीर सैनिक पैदा होते हैं. यहां के सैनिक देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस ने सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन का लाभ नहीं दिया. लेकिन हमने सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन का लाभ दिया. वन रैंक वन पेंशन से पूर्व सैनिकों को 90000 करोड रुपए का लाभ मिल चुका है. हमने बेटियों, किसानों, महिलाओं के लिए भी गारंटी से काम किया.

हर भारतीय को लगाई वेक्सीन
पीएम ने कोरोना का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे संकट के समय भी कांग्रेस बाज नहीं आई और देश में अराजकता फैलाते रहे. लेकिन हमने स्वदेशी वैक्सीन बनाई और हर भारतीयों को टीका लगाया.

आपकी चिंता करता है आपका यह बेटा
पीएम ने कहा कि आपका यह बेटा दिन रात आपकी चिंता करता है. मैंने सोच लिया है कि कुछ भी हो जाए, किसी भी परिवार का बच्चा भूखा नहीं सोएगा. इसके लिए हमने अन्न के भंडार खोल दिए और 80 करोड लोगों को मुफ्त अनाज दिया. यह पुण्य का काम है, मगर इसका पुण्य मोदी को नहीं, आपको मिला है, क्योंकि आपने मोदी को वोट देकर इसके लिए निमित्त बनाया है. उन्होंने कहा कि मैंने संकल्प लिया है कि मैं मुफ्त अनाज योजना को बंद नहीं करूंगा और 5 साल तक इसे आगे बढ़ाऊंगा. उन्होंने मुफ्त इलाज गारंटी का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी का गारंटी कार्ड देखकर किसी भी अस्पताल में आपका इलाज हो जाएगा.

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ता रहेगा मोदी
मोदी ने कहा कि गणपति प्लाजा के लॉकर से करोड़ो रूपए और सोना निकल रहा है. यह आपका पैसा है, जो कांग्रेसियों ने आपसे छीनकर लूटा था. अब इस पैसे को मोदी बाहर निकल रहा है. जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें वापस लौटना होगा. कोई भी भ्रष्टाचारी नहीं बचेगा और उन्हें पाई पाई का हिसाब देना होगा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेसी मुझे दिन-रात गालियां देते हैं, मगर आप अश्वस्थ रहे, मुझे कितनी ही गालियां क्यों ना पड़े, लेकिन मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ता रहूंगा.

नागौर का विकास ही हमारा मंत्र
पीएम ने कहा कि नागौर का विकास हो, यही हमारा मूल मंत्र है. यह काम केवल भाजपा ही कर सकती है. उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि, सस्ती खाद का भी जिक्र किया. पीएम ने कहा कि "मेरा पर्सनल काम करोगे, हर परिवार में जाना और कहना कि अपने पीएम मोदी नागौर आए थे और आपको प्रणाम भेजा है. हर घर, परिवार में मेरा प्रणाम पहुंचाइये. अगर यह काम आप कर देंगे तो मुझे ऊर्जा और प्रेरणा मिलती रहेगी. इस दौरान नागौर जिले के सभी दस प्रत्याशी मौजूद रहे.