NED vs BAN: वर्ल्ड कप में नीदरलैंड ने दी दूसरी पटखनी, बांग्लादेश के खिलाफ 87 रनों से मुकाबले में दर्ज की जीत

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में नीदरलैंड ने बांग्लादेश को मात देते हुए 87 रनों से जीत दर्ज की. टूर्नामेंट में टीम का ये दूसरा उलटफेर है इससे पहले टीम ने साउथ अफ्रीका को धूल चटाई थी. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड की टीम ने कुल 50 ओवर में 229 रन बनाये. जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 42.2 ओवर में ही 142 के स्कोर पर ही ताश के पत्तो की तरह ढ़ेर हो गयी. इस तरह टूर्नामेंट में टीम की ये पांचवीं हार है. 

मुकाबले में टॉस जीतकर नीदरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की ओर से ओपनिंग करने उतरे विक्रम जीत सिंह और मैक्स ओडॉउड फ्लॉप साबित हुए. और दोनों के बीच 3 रन की साझेदारी हुई. बर्रेसी ने 41 गेंद में 41 रन बनाये. जिसमें 8 चौके शामिल रहे. जबकि दूसरे छोर पर साथ देने आये एकरमैन 15 के स्कोर पर ही पवेलियन की ओर वापस लौट गये. ऐसे में एक समय के लिए टीम की उम्मीद टूटने लगी और लगा कि शायद ही 200 के स्कोर तक भी कोई खिलाड़ी योगदान देगा. लेकिन इसके बाद टीम की कमान संभालने आये एडवर्ड्स ने तूफानी पारी से सभी को हैरान कर दिया, उन्होंने 89 गेंद में 68 रन बनाये. जिसमें 6 चौके शामिल रहे. इसके अलावा नंबर-7 पर बल्लेबाजी करने आये साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 35 रन की छोटी पारी खेली. वैन बीक ने 23 रन बनाये. जवाब में मुस्तफिजुर, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद और शोरगुल वाला इस्लाम ने 2-2 सफलता अपने नाम की. 

खराब शुरुआत बनी बांग्लादेश की हार का कारणः
इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की ओर से सर्वाधिक रन मेहदी हसन ने  बनाये. उन्होंने 40 गेंद में 35 रन बनाये. जिसमें 5 चौके शामिल रहे. टीम के लिए लिट्टन दास और तंज़ीद हसन अच्छी शुरुआत देने में असफल रहे. दास 3 और हसन 15 के स्कोर पर वापस लौट गये. इसके बाद महमूदुल्लाह से टीम को काफी ज्यादा उम्मीदे थी कि खिलाड़ी टीम की बिगड़ती स्थिति में सहारा बन कर इससे बाहर निकालेंगे. लेकिन खिलाड़ी नाकाम साबित हुए. उन्होंने 41 गेंद में 20 रन बनाये. मुस्तफिजुर रहमान ने भी 20 रन बनाये. इसके अलावा टीम के पांच बल्लेबाज तो दहाई का आकंड़ा भी पार नहीं कर सकें. जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम 142 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. जवाब में पॉल वैन मीकेरेन ने 4 और बास डी लीडे ने 2 सफलता अपने नाम की.