आयकर छापेमारी को लेकर नया अपडेट, अब तक एक करोड़ 35 लाख की नकदी पकड़ी

जयपुर: आयकर छापेमारी को लेकर नया अपडेट सामने आया है. दूसरे दिन भी दोनों समूहों पर आयकर छापेमारी जारी है. छापेमारी में अब तक एक करोड़ 35 लाख की नकदी पकड़ी गई. JKJ ज्वैलर्स समूह, JK मौसूण एण्ड संस ज्वैलर्स और जोशी समूह के छापेमारी का मामला है. JKJ ज्वैलर्स समूह के यहां से करीब 85 लाख नकदी की बरामदगी हुई. 

जोशी समूह के यहां करीब 50 लाख पकड़े गए. आयकर अधिकारी दोनों समूहों के संचालकों से इस नकदी का स्रोत पूछ रहे है. तीन राज्यों में 21 ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई हो रही है. जयपुर में 14, दिल्ली में 3 और कोलकाता में 4 ठिकानों पर छापेमारी हो रही है. स्टॉक में बड़े अंतर की भी सूचना मिल रही है. स्टॉक का जयपुर और दिल्ली में भौतिक सत्यापन हो रहा है. कोलकाता में कागजी कम्पनियां और फर्में पकड़ी. 

बोगस शेयर कैपिटल बनाए जाने के संबंध में भी अधिकारियों को जानकारी मिली है. दिल्ली में जॉब वर्क करने वाली इकाई की विस्तृत जांच शुरू हुई. विदेशों से भी हवाला लेनदेन के तार जुड़ने की आशंका है. JKJ ज्वैलर्स समूह के संचालकों के आवास के अलावा, MI रोड, टोंक रोड, मानसरोवर, मालवीय नगर, वैशाली नगर, जगतपुरा, सी-स्कीम, विद्याधर नगर स्थित विनय और विकास जोशी के आवास पर कार्रवाई हो रही है. आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा छापेमारी कर रही है.