VIDEO: नवनियुक्त सीएम भजनलाल शर्मा पहुंचे मोती डूंगरी, गणेश जी का लिया आशीर्वाद

जयपुर: राजस्थान के नवनियुक्त सीएम भजनलाल शर्मा मोती डूंगरी गणेश मंदिर आशीर्वाद लेने पहुंचे हैं, उनके साथ उनकी  धर्मपत्नी और उनके पुत्र भी गणेश जी के दर्शन कर आशीर्वाद लिया है. इसके बाद भजनलाल शर्मा जयपुर के आराध्य देव गोविंददेवजी के दर्शन के लिए भी जाएंगे. 

आपको बता दें कि भाजपा विधायक दल की बैठक में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हुई. भजनलाल शर्मा को राजस्थान की कमान सौंपी गई. बैठक में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने के बाद भजनलाल शर्मा राजभवन पहुंचे. राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया. आपको बता दें कि राजस्थान में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो गया है. भजनलाल शर्मा को राजस्थान की कमान मिली है. भाजपा विधायक दल की बैठक में नाम पर मुहर लगाई गई. वहीं दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया. जबकि वासुदेव देवनानी को विधानसभा स्पीकर बनाया गया है.

इससे पहले भाजपा मुख्यालय में विधायक दल की बैठक हुई. बैठक से पहले विधायकों का फोटो सेशन हुआ. केंद्रीय रक्षा मंत्री और राजस्थान के लिए भाजपा पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और राजस्थान के लिए भाजपा पर्यवेक्षक और भाजपा नेता सरोज पांडे भाजपा विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए जयपुर पहुंचे थे. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने उनका स्वागत किया. पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह जयपुर पहुंचे. दिल्ली से चार्टर प्लेन से राजनाथ सिंह जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे. प्रदेश भाजपा चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी भी साथ मौजूद रहे.

बीजेपी विधायक दल की बैठक:
आपको बता दें कि राजस्थान में बीजेपी को प्रचंड़ बहुमत मिलने के बाद आज विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. इस दौरान बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सह-पर्यवेक्षक भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पाण्डेय और राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावडे विधायक दल की बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित रहे और सीएम के चेहरे पर मुहर लगाई. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक सभी नव-निर्वाचित विधायकों के साथ सीएम को लेकर मीटिंग की. शाम 4 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक बुलाई गई थी. जानकारी के मुताबिक दोपहर 01:30 बजे से बीजेपी के सभी नव-निर्वाचित विधायकों का रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ था. पार्टी के प्रदेश महामंत्री और विधायक भजनलाल शर्मा ने कहा कि सभी नव-निर्वाचित विधायकों को अनिवार्य रूप से विधायक दल की बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं. 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सह-पर्यवेक्षक भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पाण्डेय और राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े विधायक दल की बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित रहे. बीजेपी विधायक दल की बैठक शाम 4.00 बजे प्रदेश कार्यालय में हुई. आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा परिणाम 3 दिसंबर को सामने आ चुके है. जिसमें बीजेपी ने प्रचंड़ बहुमत के साथ बाजी मारते हुए जीत हासिल की. कुल 199 सीटों में से बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की. जबकि कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही. कांग्रेस को 69 सीटों पर जीत मिल. जबकि 15 पर अन्य है.