निक्की हेली ने राष्ट्रीय कर्ज बढ़ाने के लिए बुश और ट्रंप की आलोचना की

वाशिंगटन: रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनने की दावेदार निक्की हेली ने अत्यधिक खर्च करने तथा अमेरिका का राष्ट्रीय कर्ज 10 हजार अरब डॉलर और बढ़ाने के लिए अपनी पार्टी के दो पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश तथा डोनाल्ड ट्रंप की शनिवार को आलोचना की.

इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन के रिकॉर्ड तोड़ खर्च की भी आलोचना करते हुए दावा किया कि आने वाले 10 वर्ष में राष्ट्रीय कर्ज में 20 हजार अरब डॉलर और वृद्धि हो जाएगी.
हेली ने कहा कि जब वह 2010 में नॉर्थ कैरोलाइना की गवर्नर बनी थी तो राष्ट्रीय कर्ज 13 हजार अरब डॉलर था. उन्होंने कहा कि तेरह साल बाद हमारे देश पर 31 हजार अरब डॉलर से अधिक का कर्ज है और जो बाइडन के कारण हम अगले 10 साल में राष्ट्रीय कर्ज में 20 हजार अरब डॉलर और जोड़ेंगे.

शांति बनाये रखने का इकलौता रास्ता आर्थिक आजादी है: 
हेली ने 14 फरवरी को व्हाइट हाउस की दौड़ में शामिल होने की घोषणा की थी. उन्होंने कहा कि एक मजबूत अर्थव्यवस्था राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए आवश्यक है. उन्होंने कहा कि अगर हम अपनी मुद्रा का अवमूल्यन जारी रखेंगे तो हम दुनिया में अपना स्थान खो देंगे. अमेरिकी नागरिकों की रक्षा करने तथा शांति बनाये रखने का इकलौता रास्ता आर्थिक आजादी है. सोर्स-भाषा