तमिलनाडु के तिरुवरुर में करुणानिधि के स्मारक का नीतीश कुमार आज करेंगे उद्घाटन

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मंगलवार को तमिलनाडु के तिरुवरूर जिले में, दिवंगत द्रमुक नेता एम करुणानिधि के स्मारक के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे. नीतीश की पार्टी जनता दल (यू) के सूत्रों के मुताबिक, बिहार के दोनों नेता तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के निमंत्रण पर चेन्नई जा रहे हैं.

नीतीश कुमार के लिए एक बड़ा सम्मान:

जद (यू) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि नीतीश जहां 'कलैगनार कोट्टम' का उद्घाटन करेंगे, वहीं तेजस्वी 'मुथुवेलार' पुस्तकालय का उद्घाटन करेंगे. 'कलैगनार कोट्टम' और 'मुथुवेलार' पुस्तकालय दोनों ही करुणानिधि के पैतृक जिले तिरुवरूर में स्थापित हैं. तमिल में 'कोट्टम' का तात्पर्य अत्यधिक सम्मानित व्यक्ति की स्मृति में निर्मित संरचना से है. जद (यू) के नेता ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो नीतीश कुमार के लिए यह एक बड़ा सम्मान है क्योंकि उन्हें करुणानिधि जैसे दिग्गज के स्मारक का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया गया है. माना जा रहा है कि 23 जून को पटना में प्रस्तावित विपक्षी नेताओं की बैठक से पहले बिहार के ये नेता स्टालिन के साथ इसको लेकर भी बातचीत कर सकते हैं.

नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर विपक्षी दलों की होगी बैठक: 

स्टालिन के अलावा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राकांपा नेता शरद पवार, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे और कुछ अन्य विपक्षी नेताओं ने बैठक में भाग लेने के लिए अपनी सहमति जता दी है. सोर्स भाषा