Rajasthan Election 2023: प्रदेश में आज थमेगा चुनाव प्रचार का शोर, आखिरी दिन सभी पार्टियां झोंकेगी अपनी ताकत

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए चल रहा प्रचार का दौर गुरुवार (23 नवंबर) शाम 6 बजे थम जाएगा. इसके बाद कहीं भी रोड शो, जुलूस, रैली और जनसभा आदि आयोजन नहीं किया जाएगा. जिसके लिए ECI ने आचार संहिता की पालना के लिए विस्तृत दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. ऐसे अगर कोई भी प्रत्याशी चुनाव प्रचार करता पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इन सबके बीच चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. राजस्थान में आज दोनों पार्टियों के बड़े नेता जनसभा,  रैली  और रोड़ शो करने आएंगे. आज नरेंद्र मोदी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे जैसे कई बड़े नेता अपने प्रत्याशियों के लिए जनता से वोट मांगेंगे.

पीएम मोदी का आज का कार्यक्रम
पीएम आज राजस्थान में चुनावी कार्यक्रमों शामिल होंगे. वह देवगढ़ भीम राजसमंद  में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

अमित शाह करेंगे 2 रोड शो
केंद्रिय गृह मंत्री अमित शाह आज राजधानी जयपुर में सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके बाद वह दोपहर 1 बजे निम्हाहेड़ा, चित्तौड़गढ़ में एक रोड शो करेंगे. यहां से निकलकर वह नाथद्वारा पहुंचेंगे वहां भी उनका एक और रोड शो का प्रोग्राम है. 

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आज जयपुर के झोटवाड़ा में रोड शो करेंगे.  

कांग्रेस के दिग्गज भी मैदान में
बीजेपी की तरह ही कांग्रेस के बडे नेता चुनाव प्रचार के आखिरी दिन , जनसभा, रैली और रोड शो करेंगे. पार्टी की तरफ से राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका गांधी. अशोक गहलोत, सचिन पायलट सहित अन्य दूसरे बड़े नेता अपने प्रत्याशियों के लिए जनता से वोट मांगेंगे.

राजस्थान में 199 सीटों पर होगा मतदान
राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा. राजस्थान की 200 सीटों में से 199 के लिए मतदान होगा. इस समय सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत चुनावी प्रचार- प्रसार में  झोंक दी है. 3 दिसंबर मतगणना कि जाएगी.