KL Rahul: अपनी वापसी पर केएल राहुल ने साझा किया इंजरी का दर्द, मानसिकता के खिलाफ लड़ाई को बताया अहम

नई दिल्लीः भारत-पाकिस्तान के बीच आज सुपर-4 का महामुकाबला खेला जाना है. मुकाबला कोलंबो में होगा. जहां दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. वहीं इस मैच के जरिय़े केएल राहुल वापसी कर रहे है. आईपीएल 2023 में चोटिल होने वाले केएल राहुल ने वापसी के बाद अपना अनुभव साझा किया. उन्होंने बताया कि इंजरी के दौरान और उसके बाद उन्हें किन-किन मुश्किलों का सामना करना पड़ा. राहुल को थाई में इंजरी हुई थी.

राहुल ने कहा कि मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं. ज़ाहिर है, टीम में वापस आना अच्छा है. सब कुछ वक़्त पर हो गया. इसलिए, मैं खुश हूं कि मैं सभी बॉक्स टिक कर पाया. जब आपकी सर्जरी होती है, तो सबसे ज़रूरी चीज़ होती है कि आप समझे की आपके लिए क्या जरूरी है. बॉडी को रिकवर होने का वक़्त दें. उन्होंने आगे कहा कि उन्हें दोबारा टच में आने के लिए कुछ हफ्ते चाहिए होते हैं. जो धीरे धीरे ही बन पाता है. 

बड़ी चीज़ यह थी कि मैं अपनी बॉडी में कॉन्फिडेंट महसूस करूं और दर्द से फ्री हो जाऊं. मुझे पता था कि मैं वापस आ रहा था और मुझे विकेटकीपिंग भी करनी है. मेरे लिए बड़ी चिंता की बात थी. उस डर और उस दर्द से छुटकारा पाना बड़ी चुनौती थी. ऐसे में आपको मेंटली मजबूत होना होता है क्योंकि मानसिकता के अनुरूप ही आप खुद को तैय़ार कर पाते है.