पुलवामा हमले की वर्षगांठ पर राजनाथ सिंह ने कहा, देश शहीद जवानों के बलिदान को नमन करता है

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में 2019 के आतंकवादी हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि देश इन जवानों के साहस और बलिदान को नमन करता है.

सिंह ने एक ट्वीट में कहा कि साल 2019 में पुलवामा में हुए आतंकी हमले में अपना बलिदान देने वाले बहादुर जवानों के प्रति मैं अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ. यह देश वीरगति को प्राप्त हुए इन जवानों के साहस और बलिदान को नमन करता है. उनके परिवारों के साथ पूरा देश मज़बूती के साथ खड़ा है.

ज्ञात हो कि एक आत्मघाती हमलावर ने सीआरपीएफ के काफिले में अपने वाहन से टक्कर मार कर विस्फोट किया था. इस हमले में 40 से अधिक सैनिकों ने सर्वोच्च बलिदान दिया था. जवाबी कार्रवाई में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों को निशाना बनाया था. 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी ट्विटर पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट किया, हमारे साहसी जवानों को श्रद्धांजलि, जिन्होंने 2019 में पुलवामा में आज ही के दिन अपने प्राण न्योछावर कर दिए. हम अपनी सतर्कता बनाए रखते हुए और सीमा पार आतंकवाद का मुकाबला करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. (भाषा)