स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर योगी ने कहा- यूपी किसी पहचान का मोहताज नहीं, आने वाले पांच वर्षों में प्रदेश की अर्थव्यवस्था को चार गुना बढ़ांएगे

नई दिल्लीः देशभर में आज 77वां स्वतंत्रता दिवस का पर्व धूमधाम मनाया जा रहा है. ऐसे में यूपी में भी इस अवसर पर ध्वजारोहण करके हर्षो उल्लास से जश्न मनाया गया. सीएम योगी ने झंड़ा फहराकर वीरों के बलिदान को नमन किया. उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी पांच वर्षों में हम प्रदेश की अर्थव्यवस्था को चार गुना बढ़ाने का काम करेंगे. आज यूपी किसी पहचान का मोहताज नहीं है.

भारत की आत्मा यूपी में बसती है. हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भारत को दुनिया की महाशक्ति बनाने के प्रयासों में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं. इसके साथ ही योगी ने पांच पुलिसकर्मियों को उत्कृष्ट सेवा पदक देने की घोषणा की गयी. इस अवसर पर उन्होंने पंच प्रण की शपथ भी दिलाई. उन्होंने कहा कि यूपी दुनिया भर के देशों के लिए निवेश का नया गंतव्य बन चुका है. कानून-व्यवस्था और सुरक्षा का बेहतर वातावरण है.

निष्पक्ष तरीके से भर्तियां हो रही- योगी
पहले यूपी के विकास की कोई सोच नहीं थी. हमने इस धारणा को बदला. दुनिया के कई देश आज भी कोरोना संकट से जूझ रहे हैं, जबकि हम इसे परास्त कर विकास के पथ की ओर अग्रसर हैं. यूपी ने अलग-अलग क्षेत्रों में अभूतपूर्व प्रगति की है.

उन्होंने कहा कि इस बार भारत जी20 की मेजबानी कर रहा है. जिसकी 11 मीटिंग यूपी में हुई है. बीते नौ वर्षों में यूपी ने विकास की जो यात्रा तय की है, वह हर भारतवासी के लिए प्रेरणा है. निष्पक्ष तरीके से भर्तियां हो रही है. पर्यटकों की वृध्दि हो रही है. यूपी सरकार किसानों को फ्री बिजली और पानी पहुंचाने का लगातार प्रयास कर रही है.